मेरठ,पहले दिन नहीं हुआ कोई नामांकन

By राजीव शर्मा | Jan 15, 2022

मेरठ,चुनाव आयोग से जारी कार्यक्रम के तहत शुक्रवार से 17वीं विधानसभा के चुनाव को लेकर प्रक्रिया शुरू हो गई। राज्यपाल की ओर से शासन स्तर पर और स्थानीय स्तर पर निर्वाचन अधिकारियों ने चुनाव की अधिसूचना जारी की। इसके साथ ही नामांकन प्रक्रिया शुरू हो गई। 21 जनवरी तक नामांकन भरे जाएंगे। पहले दिन नामांकन का खाता नहीं खुला। पहले दिन 34 संभावित प्रत्याशियों ने नामांकन पत्र प्राप्त किए।


शुक्रवार को शासन स्तर पर राज्यपाल के आदेश पर मुख्य सचिव दुर्गाशंकर मिश्र ने मेरठ समेत 58 विधानसभा क्षेत्रों के चुनाव की अधिसूचना जारी की। वहीं स्थानीय स्तर पर निर्वाचन अधिकारियों ने चुनाव की अधिसूचना जारी की। उसके बाद 11 बजे से नामांकन प्रक्रिया शुरू हो गई। जिले के सभी सात विधानसभा क्षेत्रों में सुबह 11 बजे से अपराह्न तीन बजे तक कलक्ट्रेट में अधिकारी जुटे रहे। सात में से किसी सीट पर कोई नामांकन नहीं हुआ। दलीय स्थिति भी स्पष्ट न होने के कारण अभी एक-दो दिन नामांकन की संभावना नहीं है। सोमवार से नामांकन में तेजी आएगी।


प्रशासन के नोडल अधिकारी एडीएम सिटी दिवाकर सिंह ने बताया कि सात विधानसभा क्षेत्रों के लिए पहले दिन शुक्रवार को 34 संभावित प्रत्याशियों ने नामांकन पत्र प्राप्त किए।


प्रमुख खबरें

कांग्रेस ‘आपके बच्चों की संपत्ति मुसलमानों को देना चाहती है’ : Anurag Thakur

Manipur में दो समुदायों के ग्रामीण स्वयंसेवकों के बीच शुरू हुई गोलीबारी

Lok Sabha Elections 2024 के बीच कांग्रेस को लगा तगड़ा झटका, Arvinder Singh Lovely ने दिया अपने पद से इस्तीफा, जानें क्यों?

Iraq की सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर Um Fahd की गोली मारकर हत्या, पुलिस अधिकारी जाँच में जुटे