शाही शादी के लिए तैयारियां शुरू, मेगन के पिता नहीं होंगे शामिल

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | May 18, 2018

लंदन। शनिवार को प्रिंस हैरी और मेगन मर्केल की होने वाली शाही शादी की तैयारियां जोरों पर है। हालांकि मेगन ने पुष्टि की है कि उनके बीमार पिता इस शादी में शामिल नहीं होंगे। इस बीच ब्रिटिश सशस्त्र बलों के सैकड़ों अधिकारियों ने शाही शादी की तैयारी के तहत आज विंडसर की सड़कों पर रिहर्सल की। विंडसर कैसल के सेंट जॉर्ज चैपल में शादी के बंधन में बंधने के बाद लंदन से करीब 41 किलोमीटर दूर विंडसर के सिटी सेन्टर में नव दंपत्ति घोड़े जुते हुये एस्कॉट लानडाउ वाहन में एक पारंपरिक यात्रा पर निकलेंगे।

इस वाहन के साथ सशस्त्र बलों के 250 से अधिक सदस्य तैनात रहेंगे। इस बीच कई दिनों की अटकलों के बाद शाही दुल्हन बनने जा रही मेगन मार्केल ने पुष्टि की है उनके बीमार पिता शनिवार को होने वाली शादी में शामिल नहीं होंगे। 36 वर्षीय अमेरिका की पूर्व अभनेत्री ने कहा कि उनकी तबियत नासाज है और उन्हें अपने स्वास्थ्य पर ध्यान देने की जरूरत है। उन्होंने मीडिया की उन खबरों की पुष्टि की जिसमें उनकी हृदय संबंधी समस्या के बारे में बताया गया था।

माना जा रहा है कि वह मैक्सिको में हैं। किंगस्टन पैलेस द्वारा जारी एक बयान में मर्केल ने कहा, ‘अफसोस की बात है कि मेरे पिता मेरी शादी में शामिल नहीं होंगे। मैंने अपने पिता की हमेशा देखभाल की है और उम्मीद करती हूं कि उनकी निजता का सम्मान किया जाना चाहिए क्योंकि उन्हें अपने स्वास्थ्य पर ध्यान देने की जरूरत है।’

प्रमुख खबरें

Election Commission ने AAP को चुनाव प्रचार गीत को संशोधित करने को कहा, पार्टी का पलटवार

Jammu Kashmir : अनंतनाग लोकसभा सीट के एनपीपी प्रत्याशी ने अपने प्रचार के लिए पिता से लिये पैसे

Mumbai में बाल तस्करी गिरोह का भंडाफोड़, चिकित्सक समेत सात आरोपी गिरफ्तार

‘आउटर मणिपुर’ के छह मतदान केंद्रों पर 30 अप्रैल को होगा पुनर्मतदान