Former Police Commissioner राकेश मारिया पर धारावाहिक बनाएंगी मेघना गुलजार

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Aug 06, 2018

मुंबई। फिल्म निर्देशक मेघना गुलजार और रिलायंस इंटरटेनमेंट की फैंटम फिल्म्स ने मुंबई पुलिस के पूर्व आयुक्त राकेश मारिया के जीवन और उनसे जुड़े मामलों पर एक धारावाहिक का निर्माण करने के लिए करार किया है। यह धारावाहिक मारिया के अनुभव और उनके करियर में दायर विभिन्न मामलों पर आधारित होगी। इस धारावाहिक का निर्देशन मेघना करेंगी।

निर्देशक ने एक बयान में कहा कि हमारे समाज, शहर या देश में अपराध और आतंक के घटनाक्रम को खंगालने के लिए राकेश मारिया का जीवन अनुभव और उनका शानदार करियर शक्तिशाली जरिया है। पुलिस उपायुक्त (यातायात) के तौर पर मारिया ने 1993 में मुंबई बम विस्फोट मामले की गुत्थी सुलझायी और बाद में वह डीसीपी (अपराध) और इसके बाद वह मुंबई पुलिस में संयुक्त पुलिस आयुक्त (अपराध) बने।

उन्होंने 2003 में गेटवे ऑफ इंडिया और झावेरी बाजार दोहरे बम विस्फोट मामले को भी सुलझायाा। उन्हें 2008 में 26 /11 मुंबई बम हमलों की जांच की जिम्मेदारी दी गयी और एकमात्र जिंदा बचे आतंकवादी अजमल कसाब से पूछताछ का काम दिया गया था। उन्होंने सफलतापूर्वक मामले की जांच की। धारावाहिक के प्रसारित होने की कोई तारीख निर्धारित नहीं की गयी है।

 

प्रमुख खबरें

Election Commission ने AAP को चुनाव प्रचार गीत को संशोधित करने को कहा, पार्टी का पलटवार

Jammu Kashmir : अनंतनाग लोकसभा सीट के एनपीपी प्रत्याशी ने अपने प्रचार के लिए पिता से लिये पैसे

Mumbai में बाल तस्करी गिरोह का भंडाफोड़, चिकित्सक समेत सात आरोपी गिरफ्तार

‘आउटर मणिपुर’ के छह मतदान केंद्रों पर 30 अप्रैल को होगा पुनर्मतदान