मेलानिया ट्रम्प ने उपराष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार की बर्खास्तगी की अपील की

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Nov 14, 2018

वाशिंगटन। अमेरिका की प्रथम महिला मेलानिया ट्रम्प ने मंगलवार को सार्वजनिक रूप से उपराष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार मीरा रिकार्डेल की बर्खास्तगी की अपील की। राष्ट्रपति की पत्नी द्वारा प्रशासन के किसी वरिष्ठ अधिकारी की निंदा किए जाने का यह दुर्लभ मामला है। मेलानिया ट्रम्प की प्रवक्ता स्टेफनी ग्रीशम ने एक बयान में कहा, ‘‘ प्रथम महिला के कार्यालय का यह मत है कि वह मीरा रिकार्डेल अब व्हाइट हाउस में काम करने का सम्मान पाने योग्य नहीं है।’’

ग्रीशम का यह बयान ऐसे समय में आया है जब यह अनुमान लगाया जा रहा है कि पिछले सप्ताह हुए मध्यावधि चुनाव के बाद राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अपने मंत्रिमंडल में कुछ फेरबदल कर सकते हैं । ‘वॉल स्ट्रीट’ ने अपनी एक खबर में दावा किया था कि मीरा रिकार्डेल को बर्खास्त कर उन्हें व्हाइट हाउस से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया है, लेकिन प्रशासनिक अधिकारियों ने इन खबरों को खारिज कर दिया।

खबरों के अनुसार मीरा रिकार्डेल ने पिछले महीने अफ्रीका यात्रा के दौरान प्रथम महिला के स्टाफ से झंझट मोल ले लिया था और ऐसा समझा जाता है कि मेलानिया ट्रंप के बारे में वे मीडिया में नकारात्मक खबरें दे रही थी ।

प्रमुख खबरें

Election Commission ने AAP को चुनाव प्रचार गीत को संशोधित करने को कहा, पार्टी का पलटवार

Jammu Kashmir : अनंतनाग लोकसभा सीट के एनपीपी प्रत्याशी ने अपने प्रचार के लिए पिता से लिये पैसे

Mumbai में बाल तस्करी गिरोह का भंडाफोड़, चिकित्सक समेत सात आरोपी गिरफ्तार

‘आउटर मणिपुर’ के छह मतदान केंद्रों पर 30 अप्रैल को होगा पुनर्मतदान