पुरुषों को महिला सशक्तिकरण का महत्व समझना होगा: प्रियंका चोपड़ा

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Apr 12, 2018

नयी दिल्ली। अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा ने कहा है कि महिलाओं के पास करियर और परिवार के बीच संतुलन स्थापित करने की ‘सुपर पावर’ है। 35 वर्षीय अभिनेत्री मिस वर्ल्ड का खिताब जीतने के बाद जल्द ही फिल्म उद्योग में आ गई थीं। फिल्म उद्योग में आने का श्रेय वह खासतौर पर अपने पिता को देती हैं क्योंकि उनके पिता ने उनके सपनों को समझा और उसे हासिल करने में मदद की। 

 

अभिनेत्री ने बताया, “मैं एक ऐसे परिवार से आती हूं जहां सभी ने कलाकार बनने के मेरे फैसले पर सवाल उठाया था। इसको लेकर मेरे परिवार में बड़ी बहस छिड़ी हुई थी। लेकिन मेरे माता - पिता खास तौर पर मेरे पिता ने कहा कि मैं जो कुछ भी करूंगी, वह मेरे साथ होंगे और मेरा ख्याल रखेंगे। उन्होंने अपना वादा पूरा किया। वह मेरे साथ हमेशा रहे जब तक मैं 23 साल की नहीं हो गई। वह मेरे मैनेजर हुआ करते थे। मुझे मेरे पिता का समर्थन हासिल था।” 

 

 

उन्होंने कहा , “ इस दुनिया में पुरुषों को यह समझने की जरूरत है कि जितनी जल्दी वह एक महिला को सशक्त करेंगे , जितनी जल्दी उन्हें अवसर देंगे , वह परिवार और करियर दोनों को संभाल लेगी। मेरा मानना है कि लड़के दोनों नहीं संभाल सकते हैं। आप देखिए कॉमनवेल्थ खेल को ... ज्यादातर मेडल लड़कियों ने जीते हैं क्योंकि उन्हें अवसर दिया गया।” अभिनेत्री ने कहा कि समाज को इस विचार को और समझने की जरूरत है कि महिलाएं महत्वाकांक्षी हो रही हैं। अभी भी समाज करियर का रूख करने वाली महिलाओं को गर्मजोशी के साथ स्वीकार नहीं कर पाया है।

 

प्रमुख खबरें

Mehbooba Mufti को मत मांगने के लिए बच्ची का इस्तेमाल करने पर कारण बताओ नोटिस जारी

BSF के जवान ने अज्ञात कारणों के चलते BSF चौकी परिसर में फाँसी लगाकर की आत्महत्या

SP ने आतंकवादियों के खिलाफ मुकदमे वापस लेने की कोशिश की, राम का अपमान किया: Adityanath

तापीय बिजली संयंत्रों के पास मानक के मुकाबले 68 प्रतिशत कोयले का भंडार: सरकारी आंकड़ा