मुंबई में पुल पर लिखा गया इस्लामिक स्टेट और हाफिज सईद की तारीफ में संदेश

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Jun 05, 2019

मुंबई। मुंबई के निकट उरान में एक पुल के खंभे पर आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट और इसके सरगना अबु बकर अल बगदादी तथा 26:11 के मुंबई हमले का मास्टर माइंड हाफिज सईद की तारीफ में लिखे संदेश के बाद पुलिस ने निगरानी बढ़ा दी है। एक अधिकारी ने मंगलवार को बताया कि पास के खोप्टा गांव के कुछ लोगों ने यह संदेश देखा और पुलिस को इसकी जानकारी दी। यह संदेश काले मार्कर पेन से लिखा गया है।

इसे भी पढ़ें: परमाणु ऊर्जा उत्पादन बिजली पैदा करने के अन्य माध्यमों से बेहतरः सचिव एन व्यास

संदेश में बगदादी को ‘‘दुनिया का सबसे खूंखार आतंकवादी’’ बताते हुए उसकी प्रशंसा की गयी है। पुलिस अधिकारी ने बताया कि स्थानीय पुलिस, नवी मुंबई की अपराधा शाखा एवं आतंकवाद निरोधक दस्ते के अधिकारी मौके पर पहुंचे और संदेश को देखा। उन्होंने कहा कि उरान के आसपास के इलाके में कई महत्वपूर्ण प्रतिष्ठान स्थित हैं इनमें नौसैनिक अड्डा, जेएनपीटी कंटेनर पोर्ट और एक बिजली घर शामिल है।

इसे भी पढ़ें: गहलोत को राजस्थान में कांग्रेस की हार की जिम्मेदारी लेते हुए इस्तीफा देना चाहिए: शर्मा

पुलिस ने इलाके में चौकसी बढ़ा दी है। एक अन्य स्तंभ पर एक प्रकार का रेखाचित्र पाया गया, जिसमें ‘बंदरगाह’, ‘हवाईअड्डा’,‘पाइपलाइन’ और ‘ट्रेन’ आदि शब्द लिखे हुए हैं। अधिकारी ने बताया कि पुल के पास शराब की कुछ बोतलें मिली हैं और इस बात की संभावना से इंकार नहीं किया जा सकता है कि शराब के नशे में कुछ लोगों ने यह संदेश लिखा होगा।

प्रमुख खबरें

अगर आपको भी इन चीजों के खाने से होती है क्रेविंग, तो शरीर में है विटामिन्स की कमी

12 Digit Masterstroke | Aadhaar Card कैसे बना भारत के नागरिक की पहचान, IT खुफिया टीम कौन थी, कैसे दिया गया इस पूरी योजना को अंजाम? यहां जानें सब कुछ

लिपुलेख, लिंपियाधुरा और कालापानी... भारत के इन हिस्सों को शामिल कर नेपाल छापेगा 100 रुपये के नोट

उत्तर प्रदेश के नोएडा में सेप्टिक टैंक की सफाई के दौरान दो श्रमिकों की मौत