FIFA के बाद पहली बार आमने सामने आए Messi-Ronaldo, जानिए किस खिलाड़ी की टीम ने हासिल की जीत

By रितिका कमठान | Jan 20, 2023

रियाद। फुटबॉल खेल प्रेमी इन दिनों एक बार फिर से दिग्गज फुटबॉल खिलाड़ियों को मैदान पर भिड़ते देख सकते है। कतर में संपन्न हुए फीफा विश्व कप के बाद अब अल नस्र और अल हिलाल के खिलाड़ियों की मिश्रित टीम लियोनल मेसी के क्लब पेरिस सेंट जर्मेन ने एक दोस्ताना मुकाबला खेला। इस मुकाबले में फुटबॉल प्रेमियों को पेरिस सेंट जर्मन क्लब की टीम में लियोनल मेसी, किलियन एम्बाप्पे और नेमार जैसे स्टार खिलाड़ियों को खेलते देखने का मौका मिला। वहीं रियाद एकादश में स्टार खिलाड़ी क्रिस्टियानो रोनाल्डो खेलते दिखे।

 

इस टीम के लिए खेलते हुए क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने पहली बार मैच खेला। इस मुकाबले में रोनाल्डो ने चेहरे में चोट (चीकबोन की चोट) के बावजूद दो गोल दागे। हालांकि रोनाल्डो के दो गोल की मदद से वो पेरिस सेंट जर्मेन (पीएसजी) टीम को हरा नहीं पाए। पहले मुकाबले में रियाद एकादश पेरिस सेंट जर्मन क्लब से 5-4 से हार गया।

 

पीएसजी के गोलकीपर केलोर नवास लगभग आधे घंटे का खेल पूरा होने के बाद जब गेंद को रोकने का प्रयास कर रहे थे तो उनका हाथ रोनाल्डो के चेहरे पर लग गया था। रोनाल्डो ने दो गोल में से एक पेनल्टी किक पर किया जो सऊदी अरब में उनका पहला गोल भी था। रियाद एकादश की टीम में सऊदी अरब के क्लब अल नास्र और अल हिलाल के खिलाड़ी शामिल थे। टीम की कप्तानी रोनाल्डो कर रहे थे जो हाल में अल नास्र से जुड़े हैं। पीएसजी की तरफ से मेस्सी, मारक्विनहोस, सर्जियो रामोस, काइलियान एमबापे और ह्यूगो एकिटिके ने गोल किए।

 

गौरतलब है कि फीफा विश्व कप के बाद ये पहला मौका है जब क्रिस्टियानो रोनाल्डो पहली बार मैदान पर दिखे है। बता दें कि रियाद एकादश की टीम अल नस्र के खिलाड़ियों और चिर प्रतिद्वंदी क्लब अल हिलाल के खिलाड़ियों से मिलकर बनी थी। 

 

बॉलीवुड के मेगास्टार अमिताभ बच्चन ने भी की शिरकत

इस मुकाबले से पहले बॉलीवुड के मेगा स्टार  अमिताभ बच्चन ने भी स्टेडियम में पहुंचकर दोनों टीमों के खिलाड़ियों से मुलाकात की और उनकी हौंसला अफजाई की। अमिताभ बच्चन ने दोनों टीमों के बीच होने वाले मुकाबले का उद्घाटन किया।

प्रमुख खबरें

3 साल के बच्चे की ड्राई आइस खाने की वजह से जान चली गई, आखिर यह सेहत के लिए हानिकारक क्यों है?

The New York Time , The Washington Post और Associated Press को मिला Pulitzer Prize

तेजस्वी बोले- अगर UPA का कार्यकाल जंगल राज था, तो NDA का राक्षस राज है, चिराग पासवान का पलटवार

मंच पर गाना गाते-गाते नाखून काट रहे थे Arijit Singh, वीडियो वायरल होने पर गायक की हरकत पर भड़के लोग | Watch Video