MG Hector: लॉन्च होने जा रही एमजी हेक्टर ब्लैकस्टॉर्म एडिशन, सामने आई बड़ी डिटेल्स

By अंकित सिंह | Apr 09, 2024

एमजी मोटर इंडिया 10 अप्रैल को देश में एमजी हेक्टर ब्लैकस्टॉर्म संस्करण लॉन्च करेगी। कार निर्माता की अन्य एसयूवी, जैसे एमजी एस्टोर और एमजी ग्लोस्टर, के पास पहले से ही ब्लैकस्टॉर्म संस्करण है। एमजी हेक्टर ब्लैकस्टॉर्म में केबिन के अंदर सहित चारों तरफ लाल रंग का एक्सेंट होगा। इसमें एलईडी हेडलैंप और टेललैंप, ब्लैक-आउट ग्रिल और अलॉय, रेड एक्सेंट वाले ब्लैक-कलर अपहोल्स्ट्री के साथ एक ऑल-ब्लैक केबिन, टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट पैनल और एक पैनोरमिक सनरूफ जैसे फीचर्स मिलेंगे।

 

इसे भी पढ़ें: Yamaha की FZ बाइक बन रही है दुनिया भर की पसंद


हेक्टर, जो एमजी के लिए वॉल्यूम ड्राइवर है, की कीमत 13.99 लाख रुपये से 21.90 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) के बीच है। हालाँकि यह आयामों में बड़ा है, एमजी हेक्टर कीमत के मामले में हुंडई क्रेटा और किआ सेल्टोस जैसी अन्य कारों को टक्कर देता है। यह टाटा हैरियर को भी टक्कर देता है। पावरट्रेन की बात करें तो एमजी हेक्टर में दो इंजन विकल्प और इतने ही ट्रांसमिशन विकल्प हैं। आपके पास या तो 1.5-लीटर टर्बो-पेट्रोल इंजन (अधिकतम पावर 143PS और पीक 250Nm) या 2.0-लीटर डीजल इंजन (अधिकतम पावर 170PS और पीक टॉर्क 350Nm) हो सकता है।

 

इसे भी पढ़ें: Mahindra XUV 3XO: 29 अप्रैल को लॉन्च होगी महिंद्रा की नई SUV, जानें क्या है इसकी खूबियां


पेट्रोल यूनिट को 6-स्पीड एमटी या सीवीटी ऑटोमैटिक के साथ जोड़ा जा सकता है, जबकि डीजल यूनिट 6-स्पीड एमटी के साथ आती है जिसमें ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन का कोई विकल्प नहीं है। उद्योग-निकाय फेडरेशन ऑफ ऑटोमोबाइल डीलर्स एसोसिएशन (FADA) के आंकड़ों के अनुसार, MG ने अपनी घरेलू बाजार हिस्सेदारी FY23 में 1.15% से बढ़ाकर FY24 में 1.26% कर दी। पिछले वित्त वर्ष में कार निर्माता की खुदरा बिक्री सालाना आधार पर 18.82% बढ़कर 49,737 इकाई हो गई, जो पिछले वित्त वर्ष में 41,859 इकाई थी। एस्टोर, हेक्टर और ग्लोस्टर एसयूवी के अलावा, एमजी कॉमेट ईवी और जेडएस ईवी भी बेचता है। इन सभी वाहनों में, हेक्टर की बिक्री सबसे अधिक है, जो कार निर्माता द्वारा भारत में पेश किया जाने वाला पहला वाहन भी है।

प्रमुख खबरें

हरियाणा में बस में आग लगने से लोगों की मौत होने का समाचार अत्यंत दुखद : Droupadi Murmu

महिला पर अत्याचार का किसी को नहीं अधिकार, स्वाति मालीवाल से मारपीट के मामले में भड़के कांग्रेस नेता ने कर दी ये मांग

जिद्दी से जिद्दी पेट की चर्बी होगी दूर, बस पिएं जामुन और दालचीनी की ड्रिंक, नोट करें रेसिपी

Shivling Puja: भगवान शिव और मां पार्वती के अलावा शिवलिंग पर विराजते हैं ये देवी-देवता, आप भी लें आशीर्वाद