सबको छोड़ कर चलीं गई मिकी माउस को आवाज देने वाली आर्टिस्ट रूसी टेलर

By रेनू तिवारी | Jul 29, 2019

बचपन में देखें गये कार्टून मिकी माउस का करेक्टर तो आपको याद ही होगा। मिकी माउस की आवाज आज भी कही सुनाई दे तो हम पहचान सकते हैं कि ये तो मिकी माउस की आवाज है, क्या आप जानते हैं कि ये आवाज किसकी थी? ये आवाज रूसी टेलर की थी। रूसी टेलर अमेरिका की मशहूर वॉइस ओवर आर्टिस्ट थी। रूसी टेलर पिछले 30 सालों से अपनी आवाज से लोगों का मनोरंजन कर रही थी, पर्दे के पीछे से अपनी आवाज को दिमाग में बैठाने वाली वॉइस ओवर आर्टिस्ट अब हमारे बीच नहीं रही। 75 साल की उम्र में शारीरिक परेशानियों के चलते उनका निधन हो गया।

इसे भी पढ़ें: निकी मिनाज के बाद अब मशहूर सिंगर जैनेट जैकसन ने भी सऊदी में शो किया रद्द!

टेलर का जन्म 4 मई, 1944 को कैम्ब्रिज, मैसाचुसेट्स में हुआ था। उन्होंने टेलीविजन श्रृंखला डक टेल्स, वीडियो गेम डोनाल्ड डक: गोइन 'क्वेकर्स और अन्य प्रस्तुतियों जैसे हॉलिडे फिल्मों मिकी वन्स अपॉन अ क्रिसमस और मिकीज ट्विस ऑन अ क्रिसमस में ह्वे, डेवी और लूई और वेबी वेंडरक्वाक की आवाज दी

द वॉल्ट डिज़नी कंपनी के अध्यक्ष और मुख्य कार्यकारी अधिकारी डिजनी बॉब इगर ने रूसी टेलर के निधन की पुष्टि की है। उन्होंने बयान में कहा गया- मिनी माउस ने टेलर के निधन के साथ अपनी आवाज खो दी। उन्होंने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर लिखा कि 30 सालों से मिन्नी और टेलर ने दुनिया भर के लाखों लोगों के मनोरंजन के लिए एक साथ काम किया। एक साझेदारी जिसने मिन्नी को एक ग्लोबल आइकन बनाया और रूसी को दुनिया के हर कोने में प्रशंसकों के बीच डिजनी लीजेंड बनाया।

इसे भी पढ़ें: Aap Ki Adalat: बॉलीवुड स्टार गोविंदा ने 49 की उम्र में क्यों की पत्नी सुनीता से दोबारा शादी?

प्रमुख खबरें

Jammu and Kashmir: पुंछ में एयरफोर्स के काफिले पर आतंकी हमला, कई जवानों के घायल होने की आशंका

RCB vs GT IPL 2024: रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और गुजरात टाइटंस के बीच भिड़ंत, यहां देखें प्लेइंग इलेवन

Prajwal Revanna Sex Scandal: अपहरण मामले में फंसे प्रज्वल के पिता, एचडी रेवन्ना को SIT ने किया गिरफ्तार

20 साल बाद संजय निरुपम की हुई घर वापसी, महायुति को कितना होगा फायदा?