खशोगी जो कुछ हुआ उसके जिम्मेदारों को नहीं बख्शने का सऊदी अरब ने किया वादा

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Oct 17, 2018

रियाद। अमेरिकी विदेश मंत्री माइक पोम्पियो ने बुधवार को कहा कि सऊदी अरब ने वादा किया है कि पत्रकार जमाल खशोगी की गुमशुदगी की जांच में किसी को भी नहीं छोड़ा जाएगा। यह पूछे जाने पर कि क्या सऊदी शाही परिवार के किसी सदस्य को इस मामले में जवाबदेह ठहराया जा सकता है, पोम्पियो ने रियाद में बातचीत के बाद कहा कि उन्होंने ऐसा कोई अपवाद नहीं रखा है, जिन्हें वे जवाबदेह नहीं ठहराएं। पोम्पियो ने रियाद से तुर्की जाते वक्त एक विमान में यह बात कही।

उन्होंने रियाद में शाह सलमान और अन्य वरिष्ठ नेताओं के साथ खशोगी के मामले पर बात की। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने खशोगी को लेकर जारी संकट की स्थिति का हल करने के लिए पोम्पियो को रियाद भेजा था। गौरतलब है कि खशोगी को दो अक्टूबर को आखिरी बार उस वक्त देखा गया था, जब उन्होंने इस्तांबुल स्थित सऊदी वाणिज्य दूतावास में प्रवेश किया था। वह एक अमेरिकी नागरिक हैं।

 

तुर्की में अधिकारियों ने कहा कि वाणिज्य दूतावास के अंदर खशोगी मारे गये हैं। दिन भर की वार्ता के बाद पोम्पियो के एक बयान और ट्रंप के एक ट्वीट में कहा गया कि वाणिज्य दूतावास में जो कुछ भी हुआ, उस बारे में सऊदी नेतृत्व ने किसी तरह की जानकारी होने से इनकार किया है। उन्होंने कहा कि सऊदी अरब ने एक गहन और पारदर्शी जांच का वादा किया है।

प्रमुख खबरें

550 अरब रुपये का बकाया, पाई पाई वसूलने की शुरू हुई कार्रवाई, जिनपिंग ने शहबाज को दिया अल्टीमेटम

मुसलमानों के लिए बरकरार रखेंगे 4% आरक्षण, Andhra Pradesh में BJP की सहयोगी TDP का बड़ा ऐलान

Jammu Kashmir: आतंकवादी संगठन से जुड़ने जा रहा था युवक, पुलिस ने मौके पर ही धड़ दोबाचा

पक्षपातपूर्ण और राजनीतिक एजेंडा, अंतरराष्ट्रीय धार्मिक स्वतंत्रता को लेकर अमेरिकी आयोग की रिपोर्ट को भारत ने किया खारिज