56 साल की उम्र में भी मिलिंद सोमन यंग एक्टर्स को दे रहे हैं जबरदस्त टक्कर, फिट रहने के लिए फॉलो करते हैं यह रूटीन

By एकता | Apr 19, 2022

बॉलीवुड अभिनेता और सुपरमॉडल मिलिंद सोमन 56 साल के हैं और इस उम्र में भी उन्होंने अपने आपको काफी फिट रखा हुआ है। 56 साल की उम्र में अभिनेता की ऐसी फिटनेस देखकर अच्छे-अच्छों के होश उड़ जाते हैं। मिलिंद सोमन सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहते हैं और अक्सर अपने फैंस को फिटनेस टिप्स देते दिख जाते हैं। इंटरनेट पर अभिनेता की फिटनेस के चर्चे होते रहते हैं। कई मौकों पर मिलिंद ने अपनी फिटनेस के बारे में खुलकर बात भी की है।

 

इसे भी पढ़ें: ऑल ब्लैक कफ्तान में बेबी बंप फ्लॉन्ट करती नजर आईं सोनम कपूर, लेटेस्ट इंटरव्यू में प्रेगनेंसी पर की बात


एक इंटरव्यू के दौरान मिलिंद सोमन ने अपनी फिटनेस पर बात करते हुए कहा था कि उन्होंने 38 साल की उम्र में जिम जाना बंद कर दिया था। मिलिंद के मुताबिक जिम बॉडी बिल्डिंग के लिए होती हैं न कि फिटनेस के लिए। अपने फिटनेस रूटीन के बारे में बात करते हुए अभिनेता ने कहा कि मैं हर दिन खुद को एक्टिव रखने के लिए कम से कम 20 मिनट एक्सरसाइज जरूर करता हूँ। हफ्ते में तीन से चार बार रनिंग करता हूँ ताकि शरीर में नेचुरल मूमेंट बनी रहे। मिलिंद ने यह भी कहा कि वह 20 साल की उम्र में जितने फिट से उससे कहीं ज्यादा अब फिट महसूस करते हैं।


इसे भी पढ़ें: Runway 34 के प्रमोशन के दौरान एक से बढ़कर एक स्टाइलिश ऑउटफिट में नजर आईं रकुल प्रीत सिंह, देखें तस्वीरें


मिलिंद सोमन फिट रहने के लिए फॉलो करते हैं यह डाइट

- मिलिंद सोमन ने की डाइट के बारे में बात करें तो अभिनेता खुद को फिट रखने के लिए अपने दिन की शुरुआत 500 मिलीलीटर पानी पीकर करते हैं। इसके बाद वह 10 बजे के करीब नाश्ता करते हैं। नाश्ते में अभिनेता नट्स, पपीता, तरबूज, खरबूज, कोई भी मौसमी फल जैसे आम खाते हैं।

- नाश्ते के बाद अभिनेता 2 बजे के आसपास लंच करते हैं। लंच में मिलिंद आमतौर पर स्थानीय और मौसमी सब्जियों के साथ देसी घी से बनी चावल और दाल की खिचड़ी खाते हैं। कभी-कभी सब्जी और दाल के साथ 6 रोटी भी खा लेते हैं। अभिनेता महीने में सिर्फ एक बार चिकन/मटन या अंडा खाते हैं।

- इसके बाद मिलिंद 5 बजे कभी कभी गुड़ की काली चाय पीते हैं और शाम में 7 बजे के आसपास डिनर करते हैं। डिनर में अभिनेता सब्जियों की एक प्लेट या फिर भाजी खाते हैं। अगर भूख ज्यादा है तो वह तो थोड़ी खिचड़ी खा लेते हैं। डिनर में मिलिंद नॉन-वेज नहीं खाते हैं।

- रात को सोने से पहले अभिनेता गर्म पानी में थोड़ी सी हल्दी और गुड़ मिलाकर पीते हैं।


प्रमुख खबरें

जापान की सत्तारूढ़ पार्टी को उपचुनाव में तीनों सीटों पर शिकस्त मिलने के आसार

TMKOC | Gurucharan Singh Missing Case | लापता गुरुचरण सिंह जल्द करने वाले थे शादी, आर्थिक तंगी का कर रहे थे सामना, रिपोर्ट

हफ्ते की शुरुआत भारतीय शेयर बाजार के लिए रही शानदार, Sensex 411 अंक उछलकर 74,141 पर पहुँचा

Kerala में एक सहकारी बैंक के दो सुरक्षाकर्मी मृत पाए गए