राजस्थान के अधिकतर हिस्सों में न्यूनतम तापमान सामान्य से नीचे

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Jan 15, 2020

जयपुर। राजस्थान के अधिकतर हिस्सों में अधिकतम तापमान सामान्य तापमान से एक डिग्री सेल्सियस से लेकर छह डिग्री सेल्सियस तक नीचे वहीं न्यूनतम तापमान एक से दो डिग्री सेल्सियस तक नीचे दर्ज किया गया है। मौसम विभाग के प्रवक्ता के अनुसार पिलानी 1.5 डिग्री सेल्सियस न्यूनतम तापमान के साथ राज्य का सबसे ठंडा स्थान रहा। चूरू में न्यूनतम तापमान 2.0 डिग्री सेल्सियस, श्रीगंगानगर में 3.4, सीकर में 5.0, फलौदी—बीकानेर में 5.4—5.4, जैसलमेर में 5.9 , ऐरनपुरा रोड में 6.8, बाड़मेर में 7.3, अजमेर में 9.1, डबोक में 9.2, जोधपुर में 9.3, सवाई माधोपुर में 10.0, जयपुर में 10.3 और कोटा में 12.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। 

इसे भी पढ़ें: ठंड के मौसम में नहीं सताएगा खांसी−जुकाम, बस इन उपायों का लें सहारा

वहीं राज्य के अधिकतर हिस्सों में अधिकतम तापमान 14.5 डिग्री सेल्सियस से लेकर 22.6 डिग्री सेल्सियस के बीच दर्ज किया गया। विभाग के अनुसार पिछले 24 घंटों के दौरान राज्य के एक दो स्थानों पर शीतलहर और घना कोहरा भी दर्ज किया गया। विभाग ने आगामी 24 घंटों के दौरान श्रीगंगानगर, चूरू, हनुमानगढ, बीकानेर और नागौर जिलों में कहीं-कहीं घने से अति घना कोहरा होने की संभावना जताई है। वहीं जयपुर, अलवर, दौसा, भरतपुर, धौलपुर, करौली, सवाई माधोपुर, अजमेर, टोंक, भीलवाडा, बूंदी, कोटा, बारां, झालावाड, चित्तौड़गढ, डूंगरपुर तथा बांसवाड़ा जिलों में कहीं-कही मेघगर्जन के साथ बिजली गिरने व ओलावृष्टि होने की संभावना जताई है। 

प्रमुख खबरें

अमेरिका में स्कूल के पास हथियारबंद व्यक्ति की मौजूदगी की सूचना के बाद पुलिस ने छात्र को गोली मारी

क्रिकेट में तूफान मचाने के बाद अब बॉलीवुड डेब्यू करेंगे आंद्रे रसेल, अविका गोर के साथ लगाएं ठुमके

2024 का चुनाव एंबिशन के लिए नहीं, मोदी के लिए मिशन है, प्रधानमंत्री बोले- वो कहते हैं खत्म किया आर्टिकल 370 फिर से लागू करेंगे

Mamata Banerjee को पहले से ही थी शिक्षक भर्ती घोटाले की जानकारी, TMC के पूर्व महासचिव कुणाल घोष ने किया बड़ा दावा