मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने कहा मध्य प्रदेश में ग्रीन टू ग्रीन में जाने के लिए ई-पास की आवश्यकता नहीं, सीएम बोले लोगों को अनावश्यक रोका न जाए

By दिनेश शुक्ल | May 22, 2020

भोपाल। मध्य प्रदेश के गृह, लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने शुक्रवार को बताया है कि ग्रीन-टू-ग्रीन जोन पास-फ्री रहेगा। जबकि रेड-टू-ग्रीन जोन या ग्रीन-टू-रेड जोन में आन-जाने के लिये पास की आवश्यकता रहेगी। मंत्री डॉ.मिश्रा ने बताया है कि ग्रीन-टू-ग्रीन जोन में आवागमन के लिये अब पास की आवश्यकता नहीं रहेगी। अपने स्वयं के वाहन से यात्रा निश्चिंत होकर की जा सकेगी। उन्होंने बताया कि ग्रीन-टू-ग्रीन जोन के मध्य में यदि रेड जोन आता है तो भी हाईवे में पास की आवश्यकता नहीं रहेगी। यदि रेड जोन से ग्रीन जोन में या ग्रीन जोन से रेड जोन में आवागमन करना है तो उसके लिये प्रशासन द्वारा जारी किये जाने वाले पास की आवश्यकता रहेगी, बगैर पास के आवागमन प्रतिबंधित रहेगा।

 

इसे भी पढ़ें: भोपाल में क्वारंटाइन महिला निकली कोरोना संक्रमित तो शादी के दो दिन बाद दुल्हन हुई कोरोना पॉजिटिव

इससे पहले मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा था कि हम नहीं चाहते कि लोग इस संकट की घड़ी में परेशान हो जिसको देखते हुए अब ग्रीन जोन से ग्रीन जोन में जाने के लिए ई-पास की जरूरत नहीं होगी। हालांकि उन्होनें यह भी स्पष्ट किया किया गाइडलाइन के नियमों का पालन किया जाए। लेकिन, लोगों को अनावश्यक रूप से आने-जाने से रोका न जाए। उन्होंने ईद के त्यौहार को घर पर रहकर मनाने की अपील की है। साथ ही फिजिकल डिस्टेंसिंग का पूरा पालन करने को कहा है। मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना संक्रमण रोकना हमारी पहली प्राथमिकता है। मंत्रालय में हुई बैठक के दौरान एसीएस हेल्थ मोहम्मद सुलेमान ने बताया कि 22 मई की रिपोर्ट के मुताबिक, प्रदेश में 189 कोरोना के नए मरीज पाए गए हैं। वहीं 246 मरीज स्वस्थ होकर घर गए हैं। प्रदेश में कोरोना के एक्टिव केस में 59 की कमी आई है। अब प्रदेश में कोरोना के एक्टिव केस 2809 है। प्रदेश के कटनी एवं नरसिंहपुर जिलों में अभी कोई कोरोना पॉजिटिव नहीं आया है, वहीं आगर-मालवा, अलीराजपुर, अनूपपुर, छिंदवाड़ा एवं हरदा जिले कोरोना से संक्रमण मुक्त हो गए हैं।


प्रमुख खबरें

Maharashtra : Thane में रिश्ते की बहन और उसके पति की हत्या के दोषी को आजीवन कारावास

Vadattiwar की शहीद हेमंत करकरे पर टिप्पणी से बिल्कुल सहमत नहीं हूं : Raut

Israeli सेना ने फलस्तीनियों को East Rafah अस्थायी रूप से खाली करने को कहा, जमीनी हमले की आशंका

सरकार विपणन वर्ष 2023-24 में 20 लाख टन चीनी निर्यात की अनुमति दे : ISMA