वित्त मंत्रालय ने IIFCL, IFCI, Exim Bank में उप प्रबंध निदेशक पद के लिए आवेदन मांगे

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | May 12, 2019

नयी दिल्ली।वित्त मंत्रालय ने एक्जिम बैंक और आईएफसीआई सहित तीन सरकारी वित्तीय संस्थाओं में उप प्रबंध निदेशकों के पदों पर नियुक्ति के लिए पात्र उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किए हैं। इंडिया इंफ्रास्ट्रक्चर फाइनेंस कंपनी लिमिटेड (आईआईएफसीएल) एवं भारतीय औद्योगिक वित्त निगम (आईएफसीआई) में उप प्रबंध निदेशक का एक-एक पद रिक्त है जबकि एक्जिम बैंक में इस पद की दो रिक्तियां हैं।

इसे भी पढ़ें: नेत्रहीन लोगों के लिए RBI की पहल, जल्‍द लॉन्‍च होगा मोबाइल ऐप

पद खाली होने की तिथि को उम्मीदवार की उम्र 55 साल से अधिक नहीं होनी चाहिए। सार्वजनिक नोटिस के अनुसार आईएफसीआई के मामले में यह तिथि 12 दिसंबर, 2016 है। इसमें कहा गया है कि इन संस्थानों के आंतरिक और बाहर से आने वाले दोनों तरह के उम्मीदवारों के लिये प्रवेश की अधिकतम आयु पद रिक्त होने के दिन 55 वर्ष होनी चाहिये। एक्जिम बैंक के मामले में पहले रिक्त पद के लिये 16 अगस्त 2017 और दूसरे के लिये 21 जुलाई 2019 है। 

इसे भी पढ़ें: JP इन्फ्राटेक की दिवाला प्रक्रिया फिलहाल रहेगी जारी, 21 मई को सुनवाई करेगा NCLT

इन पदों के लिए अर्थशास्त्र, वाणिज्य, व्यवसाय प्रशासन एवं वित्त में स्नातकोत्तर डिग्री होनी चाहिये अथवा चार्टर्ड अकाउंटेंसी, कॉस्ट अकाउंटेंसी जैसे पेशेवर पाठ्यक्रम में स्नातक डिग्री वाले उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं।आवेदन करने वाले उम्मीदवारों का पद रिक्त होने की तिथि को क्षेत्र में 18 वर्ष का अनुभव मांगा गया है।

इसे भी पढ़ें: BOB ने कर्ज ब्याज दर मे वृद्धि की घोषणा की, बढ़ी हुई दर 7 मई से होगी प्रभावी

यह अनुभव बैंक अथवा वित्तीय संस्थानों में कहीं भी हो सकता है जिसमें कम से कम दो वर्ष का अनुभव निदेशक मंडल से नीचे के ऊंचे पद पर होना चाहिये।आवेदन की अंतिम तिथि 27 मई 2019 रखी गई है। अखिल भारतीय सेवाओं के अधिकारियों के लिये भी प्रतिनियुक्ति आधार पर ये पद भरे जा सकते हैं। इसमें भारत सरकार की सेवाओं में कम से कम 15 वर्ष का अनुभव जिसमें दो साल निदेशक अथवा उप- सचिव के तौर पर होना चाहिये। 

 

प्रमुख खबरें

Heeramandi: The Diamond Bazaar में Aditi Rao Hydari की अदाओं के कायल हुए Siddharth, बॉयफ्रेंड की तारीफ पर एक्ट्रेस ने किया रिएक्ट

Rahul Gandhi के रायबरेली से लड़ने के ऐलान के बाद सोशल मीडिया पर आई मीम्स की बहार, मजे ले रहे यूजर्स

Bihar में 80 से ज्यादा चुनावी सभाओं को संबोधित कर चुके हैं तेजस्वी, राहुल-प्रियंका की दिख रही दूरी

Iron Deficiency: आयरन की कमी को कम करने के लिए, आज ही फॉलो करें ये घरेलू उपचार