केजरीवाल का मोदी पर करारा हमला, कहा- पाक के PM की तरह कर रहे हैं व्यवहार

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Feb 11, 2019

नयी दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जिस तरह से विपक्षी दलों के नेतृत्व वाली राज्य सरकारों से व्यवहार करते हैं उससे लगता है कि वह भारत के नहीं, पाकिस्तान के प्रधानमंत्री हैं। मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार के खिलाफ चंद्रबाबू नायडू के एक दिवसीय धरने को समर्थन देते हुए आम आदमी पार्टी (आप) के नेता ने प्रधानमंत्री पर आरोप लगाया कि वह दक्षिणी राज्य को विशेष दर्जा देने के अपने वादे से मुकर गए। 

इसे भी पढ़ें: चंद्रबाबू नायडू का आरोप, आंध्र प्रदेश को लेकर राज धर्म का पालन नहीं कर रहे हैं मोदी

केजरीवाल ने कहा कि कोई किसी भी दल को मत दे सकता है लेकिन चुनावों के बाद, जो भी जीतता है और मुख्यमंत्री बनता है वह पूरे राज्य का मुख्यमंत्री होता है न कि किसी खास दल का। इसी तरह, जब कोई प्रधानमंत्री बनता है, तब वह पूरे देश का प्रधानमंत्री होता है, न कि सिर्फ एक पार्टी का।

केजरीवाल ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी जिस तरह से राज्यों में विपक्षी दलों की सरकारों से व्यवहार करते हैं, वह ऐसे करते हैं जैसे वह भारत के नहीं बल्कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री हों। केजरीवाल के आरोपों पर पलटवार करते हुए भाजपा के राष्ट्रीय सचिव और आंध्रप्रदेश के सह प्रभारी सुनील देवधर ने कहा कि ‘महा-गठबंधन’ के नेता इस बात की प्रतियोगिता कर रहे हैं कि कौन मोदी के प्रति ज्यादा अपमानजनक भाषा का इस्तेमाल कर सकता है। 

इसे भी पढ़ें: नायडू को मिला मनमोहन का समर्थन, बोले- सरकार को वादा पूरा करना चाहिए

उन्होंने ट्वीट कर कहा कि विपक्षी नेता इस तथ्य को नहीं पचा सकते कि ‘चायवाला’ प्रधानमंत्री बन गया है और भ्रष्टाचार के मुद्दे पर उन सभी के खिलाफ शिकंजा कस रहा है। नायडू के प्रदर्शनस्थल पर केजरीवाल ने कहा कि यह “दुर्भाग्यपूर्ण” है कि एक राज्य के मुख्यमंत्री को केंद्र सरकार तक अपनी मांग पहुंचाने के लिये उपवास पर बैठना पड़े जबकि मांग केंद्र के वादे से जुड़ी है।

प्रमुख खबरें

Loksabha Elections 2024: मुलायम परिवार के तीन सदस्यों की किस्मत दांव पर, UP में 10 सीटों पर जारी है मतदान

Loksabha Election 2024| PM Modi ने गांधीनगर लोकसभा क्षेत्र में डाला वोट, फिर पहुंचे लोगों के बीच

Darsh Amavasya 2024: दर्श अमावस्या पर पितरों की शांति के लिए करें पिंडदान, जानिए शुभ मुहूर्त और महत्व

गृह मंत्री Amit Shah ने डाला वोट, दूसरे चरण में इन सीटों पर हो रही वोटिंग