राफ़ेल मामले में भ्रष्टाचार को छुपाना चाहती है सरकार: सीताराम येचुरी

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Nov 01, 2018

नयी दिल्ली। माकपा के महासचिव सीताराम येचुरी ने लड़ाकू विमान राफ़ेल की क़ीमत बताने के उच्चतम न्यायालय के आदेश का स्वागत करते हुए कहा है कि केंद्र सरकार इस ख़रीद में हुई गड़बड़ियों पर पर्दा डालने के लिए इस क़रार के तथ्यों को छुपा रही है। येचुरी ने ट्वीट कर कहा कि मोदी सरकार राफेल घोटाले में हुयी धोखधड़ी पर पर्दा डालने के लिये तरह तरह के बहाने बना रही है। भ्रष्टाचार और धोखाधड़ी के इस बड़े मामले से जुड़े तथ्यों पर उच्चतम न्यायालय के अडिग रहने से अब भरोसा जगा है और सच सामने आयेगा। एक अन्य ट्वीट में उन्होंने पूछा कि राफेल खरीद में घोटाले को लेकर क्या कोई शक है कि इस मामले के तार भारत में शीर्ष राजनीतिक नेतृत्व से जुड़े हैं।

भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) के साथ सरकार के मौजूदा टकराव के मामले में येचुरी ने कहा कि धनकुबेर उद्योगपतियों को और अधिक कर्ज मिले इसके लिए आरबीआई को धकेलने के लिये मोदी सरकार ने धनी बकायेदारों के तीन लाख करोड़ रुपये के कर्ज को पहले ही बट्टे खाते में डाल दिया। यह जनहित के विरुद्ध है। यह सिर्फ धनी दोस्तों और धोखाधड़ी कर जनता का पैसा नहीं लौटाने वालों के लिये मददगार साबित होगा।

प्रमुख खबरें

Share Market में ट्रेडिंग के समय को लेकर हुई थी चर्चा, अब SEBI ने लिया बड़ा फैसला

Loksabha Elections 2024: तीसरे चरण में इन पूर्व मुख्यमंत्रियों की किस्मत का होने वाला है फैसला, जनता ईवीएम में करेगी बंद

Loksabha Elections 2024: मुलायम परिवार के तीन सदस्यों की किस्मत दांव पर, UP में 10 सीटों पर जारी है मतदान

Loksabha Election 2024| PM Modi ने गांधीनगर लोकसभा क्षेत्र में डाला वोट, फिर पहुंचे लोगों के बीच