मोदी जी, युद्ध स्मारक को राजनीति का अखाड़ा मत बनाइये: कांग्रेस

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Feb 25, 2019

नयी दिल्ली। कांग्रेस ने बोफोर्स तथा अन्य मामलों को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हमले पर पलटवार करते हुए सोमवार को कहा कि मोदी को राष्ट्रीय युद्ध स्मारक को राजनीति का अखाड़ा नहीं बनाना चाहिए। पार्टी के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘आदरणीय मोदी जी, राष्ट्रीय युद्ध स्मारक देश के जवानों की क़ुर्बानी का प्रतीक है। अपने शर्मनाक व्यवहार एवं चुनावी भाषण से इसे राजनीति का अखाड़ा मत बनाइये। अपने पद की गरिमा तो गिरा दी। अब वीरों की भूमि पर राजनीतिक गाली-गलौच बंद करें।’’

 

उधर, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल ने कहा, ‘‘हम युद्ध स्मारक के साथ खड़े हैं। प्रधानमंत्री को बताना है कि हम अपने जवानों की जिंदगी कैसे बचाएंगे।’’ उन्होंने कहा कि स्मारक अच्छी बात है और अपने प्राण न्योछावर करने वालों को याद करना चाहिए, लेकिन जमीन पर कार्रवाई भी होनी चाहिए।

 

इसे भी पढ़ें: मोदी ने राष्ट्र को नेशनल वॉर मेमोरियल किया समर्पित, गांधी-नेहरू परिवार पर साधा निशाना

 

सिब्बल ने सवाल किया कि उरी औेर पुलवामा जैसे हमलों को रोकने लिए सरकार की क्या योजना है? गौरतलब है कि युद्ध स्मारक के उद्घाटन के मौके पर प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि बोफोर्स से लेकर हेलीकॉप्टर तक, सारी जांच का एक ही परिवार तक पहुंचना, बहुत कुछ कह जाता है। अब यही लोग पूरी ताकत लगा रहे हैं कि भारत में राफेल विमान न आ पाए।

 

प्रमुख खबरें

Araria Lok Sabha Seat: लगातार दूसरी बार खिलेगा कमल या रंग लाएगा राजद का MY समीकरण

तमिलनाडु में चलती ट्रेन से गिरी गर्भवती महिला की मौत

पाकिस्तान में हुआ बड़ा सड़क हादसा, सवारियों से भरी बस खाई में गिरी, 20 यात्रिओं की मौत

भारत दौरे पर आएगी दक्षिण अफ्रीका टीम, भारतीय महिला टीम खेलेगी टेस्ट, वनडे और टी20 सीरीज