मोदी-शाह का कांग्रेस पर वार, कहा- राजनीतिक स्वार्थ के लिए की गयी थी लोकतंत्र की हत्या

By अंकित सिंह | Jun 25, 2019

देश में आपातकाल को लगे आज 44 वर्ष पूरे हो गए हैं और इसे लोकतंत्र में काले दिन के तौर पर याद किया जाता है। आज ही के दिन 1975 में तत्कालीन प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी ने आपातकाल की घोषणा की थी। आज इसी बहाने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह ने कांग्रेस पर तीखा हमला बोला है। मोदी ने एक वीडियो क्लिप डालकर आपातकाल को याद किया है और कहा कि  भारत उन सभी महानुभावों को सलाम करता है जिन्होंने आपातकाल का जमकर विरोध किया।

 

अमित शाह ने आपातकाल को याद करते हुए कहा है कि 1975 में आज ही के दिन मात्र अपने राजनीतिक हितों के लिए देश के लोकतंत्र की हत्या की गयी। देशवासियों से उनके मूलभूत अधिकार छीन लिए गए, अखबारों पर ताले लगा दिए गए। लाखों राष्ट्रभक्तों ने लोकतंत्र को पुनर्स्थापित करने के लिए अनेकों यातनाएं सहीं। मैं उन सभी सेनानियों को नमन करता हूं। 

इसे भी पढ़ें: राष्ट्रपति के अभिभाषण पर आज सदन में जवाब देंगे PM मोदी

वहीं रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने ट्वीट कर कहा है कि 25 जून, 1975 को आपातकाल की घोषणा और इसके बाद की घटनाएं, भारत के इतिहास के सबसे काले अध्यायों में से एक हैं। इस दिन, हमें भारत के लोगों को हमेशा अपने संस्थानों और संविधान की अखंडता को बनाए रखने के महत्व को याद करना चाहिए।

 

प्रमुख खबरें

Election Commission ने AAP को चुनाव प्रचार गीत को संशोधित करने को कहा, पार्टी का पलटवार

Jammu Kashmir : अनंतनाग लोकसभा सीट के एनपीपी प्रत्याशी ने अपने प्रचार के लिए पिता से लिये पैसे

Mumbai में बाल तस्करी गिरोह का भंडाफोड़, चिकित्सक समेत सात आरोपी गिरफ्तार

‘आउटर मणिपुर’ के छह मतदान केंद्रों पर 30 अप्रैल को होगा पुनर्मतदान