Shoaib Akhtar लगातार कर रहे थे Team India की आलोचना, अब Pak की हार के बाद मोहम्मद शमी ने दिया ऐसे जवाब

By अंकित सिंह | Nov 13, 2022

टी20 विश्व कप में पाकिस्तान को हराकर इंग्लैंड नया चैंपियन बना है। टी20 विश्व कप के फाइनल मुकाबले में इंग्लैंड ने 5 विकेट से पाकिस्तान को हराया। इसके बाद से पाकिस्तान के कई पूर्व खिलाड़ियों को निराशा हाथ लगी है। वह लगातार सेमीफाइनल में भारत की हार का मजाक उड़ा रहे थे। इतना ही नहीं, वह इस बात की भी उम्मीद कर रहे थे कि पाकिस्तान भारत को फाइनल में भी हराएगा। इसलिए वह सेमीफाइनल में भारत को चुनौती दे रहे थे। हालांकि, भारत इंग्लैंड के हाथों सेमीफाइनल में हार गया था। पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने भी भारत की खूब आलोचना की थी। लेकिन आज पाकिस्तान की हार के बाद उनका निराश होना लाजमी है।

 

इसे भी पढ़ें: T20 World Cup Final: Pakistan को हराकर England बना विश्व विजेता, इतिहास रचने से चुके बाबर आजम


यही कारण है कि शोएब अख्तर ने वर्ल्ड कप में मिली हार के बाद टूटे हुए दिल की इमोजी को ट्वीट किया। इसी पर भारत के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने जवाब दिया। अब मोहम्मद शमी का यह जवाब काफी वायरल हो रहा है। मोहम्मद शमी ने ट्वीट में लिखा कि सॉरी ब्रदर, इसे कर्मा कहते हैं। दरअसल, शोएब अख्तर ने भारत की हार का खूब जश्न बनाया था और वे लगातार टीम इंडिया की बुराई कर रहे थे। इतना ही नहीं, वह टीम इंडिया के गेंदबाजों की खूब आलोचना कर रहे थे और यह कह रहे थे कि वह इंग्लैंड की एक भी बल्लेबाज को आउट नहीं कर सके। लेकिन आज पाकिस्तान की हार के बाद मोहम्मद शमी को शोएब अख्तर पर पलटवार करने का एक अहम मौका मिल गया। 

 

इसे भी पढ़ें: पाकिस्तान में होगा नया आगाज? वतन वापसी करेंगे नवाज, क्या समय से पहले होने वाले हैं चुनाव


इंग्लैंड दूसरी बार बना टी20 विश्व कप चैम्पियन

सैम करन की अगुवाई में शानदार गेंदबाजी के बाद बेन स्टोक्स (नाबाद 52 रन) के अर्धशतक से इंग्लैंड ने रविवार को टी20 विश्व कप 2022 के रोमांचक फाइनल में पाकिस्तान को पांच विकेट से हराकर दूसरी बार चैम्पियन बनने का गौरव हासिल किया। इंग्लैंड ने 2010 में वेस्टइंडीज में पॉल कोलिंगवुड की कप्तानी में पहला टी20 विश्व कप खिताब जीता था। इंग्लैंड के बायें हाथ के तेज गेंदबाज सैम करन और लेग स्पिनर आदिल राशिद ने पाकिस्तानी बल्लेबाजी लाइनअप को इतने दबाव में ला दिया था कि प्रतिद्वंद्वी टीम आठ विकेट पर 137 रन ही बना सकी। स्टोक्स की 49 गेंद (पांच चौके, एक छक्का) की पारी से इंग्लैंड 19 ओवर में पांच विकेट पर 138 रन बनाकर चैम्पियन बना।

प्रमुख खबरें

महिला हॉकी टीम की कप्तानी सविता की बजाय सलीमा टेटे को

Siddharth के साथ अपने रिश्ते को रखा लाइमलाइट से दूर, फिर Aditi Rao Hydari अपनी सगाई को क्यों किया पब्लिक? Heeramandi स्टार ने बताई वजह

खूबसूरत सजावट, महलों वाले असाधारण झूमर... तापसी पन्नू और मैथियास बो की शादी का संगीत प्रोग्राम हुआ था बेहद खास | Watch Video

राजस्थान सरकार सुनिश्चित करे कि प्रदेश में कोई बाल विवाह नहीं हो : High Court