पुलवामा हमले पर मोहन भागवत ने कहा, दोषियों के खिलाफ हो कठोर कार्रवाई

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Feb 15, 2019

नयी दिल्ली। आरएसएस ने बृहस्पतिवार को मांग की कि कश्मीर में हुए फिदायिन हमले में 39 सीआरपीएफ कर्मियों के शहीद होने की घटना के दोषियों के खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाये। संगठन ने कहा कि इस घटना से आतंकवादियों की हताशा का पता चलता है क्योंकि सरकार ने आतंकवाद के खिलाफ कड़ा रुख अपनाया है। साथ ही साथ संघ प्रमुख मोहन भागवत ने इस घटना की निंदा करते हुए कहा कि यह कायराना हरकत है और सरकार से ऐक्शन की उम्मीद है।

 

राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के सर कार्यवाह सुरेश भैयाजी जोशी ने हमले की कड़ी भर्त्सना की। उन्होंने कहा कि संकट की इस घड़ी में आरएसएस सरकार और सुरक्षा बलों के साथ खड़ा हुआ है। उन्होंने ट्वीट कर इस घटना में शहीद हुए सीआरपीएफ कर्मियों के प्रति शोक व्यक्त किया और उनके परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की।  जोशी ने कहा, ‘‘यह हमला हताशा और निराशा का स्पष्ट संकेत है क्योंकि आतंकवाद के खिलाफ कार्रवाई हो रही है। सरकार को दोषियों के खिलाफ यथाशीघ्र कठोर कार्रवाई करनी चाहिए।’’ 

 

यह भी पढ़ें: पाक प्रायोजित जैश के आतंकी हमले का लिया जाएगा बदला: राजनाथ

 

विश्व हिन्दू परिषद के संयुक्त महासचिव सुरेन्द्र जैन ने इस हमले के लिए पाकिस्तान को जिम्मेदार ठहराते हुए उसके खिलाफ कार्रवाई की मांग की। जम्मू कश्मीर में पिछले तीन दशकों में हुए भीषण आतंकवादी हमलों में से एक हमले में जैश ए मोहम्मद के एक आत्मघाती हमलावर ने विस्फोटों से भरे अपने वाहन को सीआरपीएफ कर्मियों को ले जा रही बस से टकरा दिया। इसमे 39 सीआरपीएफ कर्मी शहीद हो गये जबकि कई अन्य बुरी तरह से घायल हो गये।

 

प्रमुख खबरें

IPL 2024 MI vs KKR: नहीं थम रहा मुंबई इंडियंस के हार का सिलसिला, 12 साल बाद कोलकाता ने वानखेड़े में फहराया जीत का पताका

Baramati में कृषि क्षेत्र से जुड़े लोगों ने बताई समस्याएं, Ajit-Sunetra से जनता को बड़ी उम्मीदें

Sharad Pawar के हाथ से फिसल रहा Baramati, अजित का बढ़ रहा दबदबा

रायबरेली से नामांकन के बाद बोले राहुल गांधी, बड़े भरोसे के साथ मेरी मां ने मुझे सौंपी परिवार की कर्मभूमि