दमदार बैटरी वाला मोटो जी9 पावर फोन लॉन्च, जानें कीमत व फीचर्स

By शैव्या शुक्ला | Dec 11, 2020

मोबाइल कंपनी मोटोरोला ने भारत में अपना नया स्मार्ट फोन लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने अपने मोटो जी9 सीरीज़ के एक और मिड रेंज स्मार्टफोन मोटो जी 9 पावर को भारतीय बाज़ार में उतार दिया है। हांलाकि, यह फोन पिछले महीने यूरोप में लॉन्च किया जा चुका है, जिसकी कीमत यूरोप में 199 यूरो (लगभग 17,400 रुपये) थी। इस फोन की सबसे खास बात है इसकी 6,000 एमएएच की दमदार बैटरी व 64 मेगापिक्सल का कैमरा। इसके अलावा इस स्मार्टफोन में दो कलर शेड ऑप्शन मिलते हैं। 

इसे भी पढ़ें: नोकिया 2.4 भारत में हुआ लॉन्च, जानें कमाल के फीचर्स व कीमत

चलिए नज़र डाल लेते हैं, मोटोरोला के नए फोन मोटो जी 9 पावर के बेहतरीन फीचर्स व कीमत पर-


मोटो जी 9 पावर की कीमत-

मोटो जी 9 पावर फोन की कीमत की बात करें तो कंपनी ने इसका एक ही वैरिएंट 4 जीबी रैम + 128 जीबी लॉन्च किया है। भारत में इस वैरिएंट की कीमत 11,999 रुपये रखी गई है। ग्राहक इसे दो कलर ऑप्शन में खरीद सकते हैं, पहला- इलेक्ट्रिक वायलेट और दूसरा मेटलिक सेज। यह फोन बिक्री के लिए 15 दिसंबर से फ्लिपकार्ट के ज़रिये पहली बार उपलब्ध कराया जाएगा। 


फोन के साथ मिलने वाले ऑफर्स की बात करें तो एचडीएफसी बैंक कार्ड धारकों को फ्लैट 1,750 रुपये का डिस्काउंट ऑफर दिया जा रहा है। इसके अलावा एक्सिस बैंक कार्ड धारक भी 5 प्रतिशत तक का कैशबैक ऑफर का लाभ उठा सकते हैं।

 

मोटो जी 9 पावर का कैमरा-

फोटोग्राफी के लिए इस फोन में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप मौजूद है। जिसमें प्राइमरी कैमरा 64 मेगापिक्सल का है और इसका अपर्चर एफ/1.79 है। वहीं सेकेंडरी सेंसर 2 मेगापिक्सल का मैक्रो और 2 एमपी का डेप्थ सेंसर लगा हुआ है। साथ ही, इसके फ्रंट में सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए 16 मेगापिक्सल का पंच-होल कैमरा दिया गया है। फोन के बैक में एलईडी फ्लैश दिया गया है। 

 

मोटो जी 9 पावर के फीचर्स-

मोटो के इस ने फोन में 720x1640 पिक्सल रेज़ॉल्यूशन के साथ 6.8 इंच का एचडी+ आईपीएस डिस्प्ले पैनल के साथ आता है। फोन का आस्पेक्ट रेश्यो 20.5:9 है। प्रोसेसर के तौर पर यह स्मार्टफोन ऑक्टा-कोर क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 662 पर काम करेगा। डुअल-नैनो सिम सपॉर्ट वाला यह फोन ऐंड्रॉयड 10 ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करता है। यह फोन 4 जीबी रैम + 128 जीबी स्टोरेज के साथ आता है, जिसे माइक्रोएसडी कार्ड के ज़रिये 128 जीबी तक एक्सपेंड किया जा सकता है।

इसे भी पढ़ें: मोबाइल डेटा स्पीड है कम, तो जानें कैसे करना है ठीक?

मोटो जी 9 पावर के स्पेसिफिकेशन्स-

मोटो जी 9 पावर फोन में 6000 एमएएच की दमदार बैटरी लगी है, जो 20 वॉट की फास्ट चार्जिंग को सपॉर्ट करती है। कनेक्टिविटी के लिए इस फोन में 4जी एलटीई, ब्लूटूथ वर्ज़न 5.0, वाई-फाई 802.11 एसी, जीपीएस/ए-जीपीएस, एनएफसी, यूएसबी टाइप-सी और 3.5 एमएम हेडफोन जैक जैसे ऑप्शन दिए गए हैं। इस फोन के बैक में फिंगरप्रिंट सेंसर भी मौजूद है। फोन के डाइमेंशन की बात करें तो इसका वज़न 221 ग्राम है और इसकी मोटाई 172.14x76.79x9.66 एमएम है। 


- शैव्या शुक्ला

प्रमुख खबरें

Porn Star से जुड़े मामले में Trump की पूर्व करीबी सलाहकार होप हिक्स बनीं गवाह

कनाडाई पुलिस ने Nijjar की हत्या के तीन संदिग्धों को गिरफ्तार किया: मीडिया की खबर

लगातार कम स्कोर वाली पारियों के दौरान सही लोगों के बीच में रहने की कोशिश कर रहा था: Jaiswal

Dhoni मेरे क्रिकेट करियर में पिता जैसी भूमिका निभा रहे हैं, उनकी सलाह से लाभ मिलता है: Pathirana