नोकिया 2.4 भारत में हुआ लॉन्च, जानें कमाल के फीचर्स व कीमत

नोकिया 2.4 भारत में हुआ लॉन्च, जानें कमाल के फीचर्स व कीमत

नोकिया 2.4 के कैमरे की बात की जाए तो इसमें डुअल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है। जिसमें प्राइमरी कैमरा 13 मेगापिक्सल, एफ/2.2 लेंस है और दूसरा 2 मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर भी शामिल है। सेल्फी कैमरे व वीडियो कॉलिंग के लिए इसमें 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा मौजूद है।

मोबाइल निर्माता कंपनी नोकिया ने आखिरकार भारतीय मार्केट में अपना नया बजट फोन नोकिया 2.4 लॉन्च कर दिया है। हालाकि, सितंबर महीने में इस फोन को ग्लोबल मार्केट में पेश किया गया था, लेकिन भारत में इसके लॉन्च की कोई जानकारी सामने नहीं आई थी। लंबे इंतज़ार के बाद, एचएमडी ग्लोबल ने हालही में इसकी आधिकारिक घोषणा की। आपको बता दें कि यह नोकिया का बजट स्मार्टफोन है, जिसकी कीमत 10,399 रुपये रखी गई है। जिसमें डुअल रियर कैमरा, फास्ट चार्जिंग सपोर्ट वाली बैटरी, 3 जीबी रैम व 64 जीबी स्टोरेज शामिल है।

इसे भी पढ़ें: रीयलमी 7 5जी हुआ लॉन्च, जानें कीमत व सभी फीचर्स

चलिए विस्तार से जान लेते हैं नए स्मार्टफोन नोकिया 2.4 की कीमत व फीचर्स के बारे में- 

नोकिया 2.4 की कीमत व उपलब्धता

कंपनी ने भारत में इस फोन के 3 जीबी रैम और 64 जीबी स्टोरेज वैरिएंट की कीमत 10,399 रुपये रखी है। यह डीवाइस तीन कलर ऑप्शन्स जैसे फजॉर्ड, डस्क और चारकोल में मौजूद है। इस फोन की सेल 4 दिसंबर से ऑनलाइन ई-कॉम वेबसाइट फ्लिपकार्ट और अमेज़ॉन के साथ-साथ ऑफलाइन यानी रिटेल स्टोर पर भी शुरू हो जाएगी। दमदार फीचर्स वाले इस फोन को आप नोकिया इंडिया की वेबसाइट पर प्री-ऑर्डर भी कर सकते हैं।

नोकिया 2.4 का कैमरा

नोकिया 2.4 के कैमरे की बात की जाए तो इसमें डुअल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है। जिसमें प्राइमरी कैमरा 13 मेगापिक्सल, एफ/2.2 लेंस है और दूसरा 2 मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर भी शामिल है। सेल्फी कैमरे व वीडियो कॉलिंग के लिए इसमें 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा मौजूद है। इसके अलावा नाइट मोड और पोर्ट्रेट मोड के साथ एआई कैमरा जैसे शानदार फीचर्स शामिल है। 

नोकिया 2.4 के फीचर्स व स्पेसिफिकेशंस

अब जानते हैं नोकिया के इस धांसू बजट फोन के फीचर्स के बारे में। नोकिया 2.4 ऐंड्रॉयड 10 पर रन करता है। इस फोन में 6.5 इंच की एचडी+ डिस्प्ले लगी है, जिसका स्क्रीन रिज़ॉल्यूशन 720x1600 पिक्सल है। और इसका एस्पेक्ट रेश्यो 20:9 है। नोकिया 2.4 में ऑक्टा कोर मीडियाटेक हीलियो पी22 एसओसी प्रोसेसर लगा है। यह फोन 32 /64 जीबी स्टोरेज के साथ लॉन्च हुआ है, जिसे आप एसडी कार्ड के ज़रिये 512 जीबी तक बढ़ा सकते हैं। 2.4 फोन में आपको 3.5 एमएम हेडफोन जैक भी मिलता है।

इसे भी पढ़ें: यह हैं धांसू फीचर वाले फोन, कॉलिंग के अलावा करते हैं कई काम

सबसे अच्छी बात यह है कि, कंपनी ने इस फोन के साथ 2 साल के ऑपरेटिंग सिस्टम अपडेट्स का दावा किया है, जिसमें एंड्रॉयड 11 और एंड्रॉयड 12 शामिल हैं। साथ ही, इस फोन में रियर माउंटेड फिंगर प्रिंट सेंसर के साथ गूगल असिस्टेंस के लिए खास बटन दिया है।

कनेक्टिविटी के लिए इस फोन में ब्लूटूथ 5.0, वाई-फाई 802.11 बी/जी/एन, एलटीई, जीपीएस /एजीपीएस, यूएसबी 2.0, आदि शामिल हैं। इस फोन का साइज़ 165.85x76.30x8.69 एमएम और वज़न 189 ग्राम है। नोकिया के इस फोन में 4,500 एमएएच की बैटरी है, जो स्टैंडर्ड 5 वॉट चार्ज सपोर्ट के साथ आती है। कंपनी ने दावा किया है कि इस फोन को एक बार चार्ज करने पर आप दो दिन तक इस्तेमाल कर सकते हैं।

- शैव्या शुक्ला