Cow Hug Day | सांसद शशि थरूर ने 'काउ हग डे' की अपील वापस लेने के पर पशु कल्याण बोर्ड पर कटाक्ष किया

By रेनू तिवारी | Feb 11, 2023

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शशि थरूर ने शनिवार को एनिमल वेलफेयर बोर्ड ऑफ इंडिया द्वारा 14 फरवरी को 'काउ हग डे' मनाने की अपील वापस लेने पर तंज कसा। कांग्रेस नेता शशि थरूर ने ट्वीट किया, ''मेरा मानना है कि मौखिक निर्देश दिया गया था कि वेलेंटाइन डे पर लोगों को अपने साथी (Guy) को गले लगाने दो, लेकिन हिंदी राष्ट्रवादी ने आखिरी शख्द ‘Guy’ को ‘Gaay’ सुन लिया।'' उन्होंने सवाल किया कि क्या सरकार अपने खर्च पर किए गए चुटकुलों से डर गई थी या यह केवल कायरता थी? भारतीय पशु कल्याण बोर्ड ने उस नोटिस को वापस ले लिया जिसमें उसने लोगों से 14 फरवरी को ‘काउ हग डे’ मनाने की अपील की थी।

 

इसे भी पढ़ें: तजिंदरपाल सिंह तूर ने एशियन इंडोर एथलेटिक्स चैंपियनशिप में शॉट पुट में स्वर्ण पदक जीता


थरूर का यह बयान भारतीय पशु कल्याण बोर्ड (एडब्ल्यूबीआई) के उस बयान के एक दिन बाद आया है, जिसमें कहा गया था कि सरकार के निर्देशों के बाद 14 फरवरी को 'काउ हग डे' के रूप में मनाने की अपील वापस ले ली है। अपडेट पर प्रतिक्रिया करते हुए, थरूर ने लिखा, "क्या सरकार अपने खर्च पर किए गए चुटकुलों से बहक गई थी या यह केवल कायरता थी?"

 

इसे भी पढ़ें: Rapper Kiernan Forbes की हत्या, दक्षिण अफ्रीका में शो से कुछ घंटे पहले ही गोलियों से भूना


बोर्ड के सचिव एस के दत्ता ने एक नोटिस में कहा, "सक्षम प्राधिकारी और मत्स्य पालन, पशुपालन और डेयरी मंत्रालय के निर्देश के अनुसार 14 फरवरी 2023 को काउ हग डे मनाने के लिए भारत के पशु कल्याण बोर्ड द्वारा जारी की गई अपील वापस ले ली गई है।" इसकी वेबसाइट पर पोस्ट किया गया। अपील वापस लेने के एक दिन बाद केंद्रीय मंत्री परषोत्तम रूपाला ने कहा कि यह अच्छा होगा यदि लोग बोर्ड द्वारा 14 फरवरी को 'काउ हग डे' के रूप में मनाने के लिए दिए गए आह्वान पर सकारात्मक प्रतिक्रिया दें।


प्रमुख खबरें

मेरे साथ बहुत बुरा हुआ...स्वाति मालीवाल ने तोड़ी चुप्पी, बीजेपी से क्या की गुजारिश

Open AI का नया GPT-4o मॉडल क्या है? अबतक का सबसे तेज और शक्तिशाली AI, जानें इसकी खासियत

दीदी, वाम और श्रीराम: बंगाल का चुनाव, सबका अपना-अपना दांव, प्रदेश की सियासी लड़ाई के पूरे परिदृश्य को 5 प्वाइंट में समझें

जो महंगाई पहले डायन थी, अब महबूबा हो गई है, तेजस्वी का भाजपा पर वार, बोले- PM Modi से नहीं चलता देश