ISL में गोवा से पुरानी हार का हिसाब बराबर करने उतरेगी मुंबई सिटी

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Mar 09, 2019

मुंबई। मुंबई सिटी एफसी इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के पहले प्लेऑफ मुकाबले में शनिवार को एफसी गोवा से हिसाब बराबर करना चाहेगी जिसके खिलाफ टीम लीग चरण के दोनों मुकाबले हार गयी थी। आईएसएल के पांचवें सत्र के लीग चरण में की पहली भिड़ंत में गोवा ने अपने घर में मुंबई को 5-0 से मात दी थी तो वहीं दूसरे मैच में भी गोवा ने मुंबई को उसके घर में 2-0 से हराया था।

इसे भी पढ़ें: ISL मैच में नार्थईस्ट ने ब्लास्टर्स को गोलरहित बराबरी पर रोका

मुंबई के कोच जॉर्ज कोस्टा ने कहा, ‘‘हमें हकीकत को देखना होगा। हम एफसी गोवा के खिलाफ दो मैच हार चुके हैं। मुझे उम्मीद है कि कल एक अलग कहानी होगी। गोवा के खिलाफ खेले गए मैच में हमने गलतियां की थीं, लेकिन हमने उनसे काफी कुछ सीखा है।’’लीग के पांचों सत्र में गोवा ने मुंबई के खिलाफ सात क्लीनशीट हासिल की हैं और उसके खिलाफ 19 गोल किए हैं। कोच सर्जियो लोबेरा के मार्गदर्शन में गोवा की टीम लगातार दूसरी बार प्लेऑफ में पहुंची है। बीते सत्र चेन्नइयन एफसी के हाथों मात खाने के बाद फाइनल में न पहुंचने वाली गोवा इस बार फाइनल में जाने के लिए बेताब होगी। 

 

इसे भी पढ़ें: सोलोमन आइलैंड को फीफा अंडर 17 विश्व कप से बाहर किया गया

 

लोबेरा की गोवा ने एक बार फिर लीग में आक्रामक फुटबाल खेल सभी को प्रभावित किया और 18 मैचों में कुल 36 गोल दागे। फेरान कोरोमिनास ने एक बार फिर टीम की जिम्मेदारी ली। स्पेन का यह खिलाड़ी लगातार दूसरी बार गोल्डन बूट की रेस में है। गोवा के सहायक कोच जीसस टाटो ने कहा, ‘‘एक अहम चीज यह है कि हम अपनी शैली की फुटबाल खेलते रहें। जाहिर सी बात है कि हमें विपक्षी टीम को ध्यान में रखना होता है, लेकिन हमें अपनी मजबूती- हमारी खेलने की शैली पर काम करना होगा।’’गोवा की सफलता के पीछे कोरोमिनास के 15 गोल का अहम योगदान है तो वहीं मुंबई को शीर्ष-4 में पहुंचाने में मोदू सोगू ने बड़ी भूमिका निभाई है। सोगू के इस सत्र में अभी तक 12 गोल हैं। 

इसे भी पढ़ें: चेन्नईयिन एफसी ने बेंगलुरू एफसी को 2-1 से हराया

यह मुंबई के किसी भी खिलाड़ी द्वारा आईएसएल के एक सत्र में किए गए सबसे ज्यादा गोल हैं। सोगू मुंबई के लिए कोस्टा की रणनीति का अहम हिस्सा हैं, लेकिन पुर्तगालीकोच के टीम के ऊपर प्रभाव को अनदेखा नहीं किया जा सकता। कोस्टा ने बीते सत्र में कोच रहे एलेक्जेंडर गुइमारेस से कमान लेने के बाद मुंबई की किस्मत को बदला है।इस मैच में सभी की नजरें सोगू और कोरोमिनास पर होंगी, लेकिन यह मैच दोनों टीमों की डिफेंसिव ताकत को भी परखेगा। दोनों ने 18 मैचों में 20-20 गोल खाए हैं। 

 

 

प्रमुख खबरें

IPL 2024 CSK vs PBKS: पंजाब किंग्स ने चेन्नई सुपर किंग्स को दी शिकस्त, स्पिनरों का शानदार प्रदर्शन

Travel Tips: हनीमून का बना रहे हैं प्लान तो भूलकर भी न जाएं ये जगह, धूप और पसीने से खराब हो जाएगी हालत

Pakistan : सुरक्षाबलों ने तहरीक-ए-तालिबान के दो आतंकवादियों को मार गिराया

मतदान प्रतिशत बढ़ने पर Mamata ने जताई चिंता, EVM की प्रामाणिकता पर सवाल उठाए