Mumbai College Girl Found Dead | हॉस्टल के कमरे से छात्रा का शव बरामद, दुष्कर्म के बाद हत्या की आशंका, गार्ड की भी मिली लाश

By रेनू तिवारी | Jun 07, 2023

पॉश मरीन ड्राइव इलाके में सरकार द्वारा संचालित एक छात्रावास के कमरे में 19 वर्षीय एक कॉलेज छात्रा का शव मिलने के बाद मुंबई पुलिस ने बलात्कार और हत्या का मामला दर्ज किया। पुलिस ने कहा कि ओम प्रकाश कनौजिया के रूप में पहचाने जाने वाला 30 वर्षीय संदिग्ध छात्रावास परिसर से फरार हो गया था और बाद में मृत पाया गया था। संदिग्ध दक्षिण मुंबई में पुलिस जिमखाना के पास स्थित सावित्री फुले महिला छात्रावास में 15 साल से गार्ड के रूप में काम कर रहा था। मामले के संबंध में प्राथमिकी मरीन ड्राइव पुलिस स्टेशन के अधिकार क्षेत्र में दर्ज की गई थी।

 

इसे भी पढ़ें: Cyclonic storm ‘बिपरजॉय’में तब्दील हुआ अरब सागर के ऊपर बना गहरे दबाव का क्षेत्र: आईएमडी


आशंका जताई जा रही है कि मृतक कॉलेज छात्रा के साथ दुष्कर्म किया गया है। हालांकि, एक अधिकारी ने कहा कि स्पष्ट तस्वीर पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद ही मिल सकेगी। पीड़िता उपनगरीय बांद्रा में एक सरकारी पॉलिटेक्निक की छात्रा थी।


मुंबई हॉस्टल हॉरर

19 वर्षीय जो महाराष्ट्र के विदर्भ का रहने वाली थी, कुछ समय से लापता थी और पुलिस को तदनुसार सूचित किया गया था। मंगलवार दोपहर से उसका पता नहीं चल रहा था और चौथी मंजिल पर उसके छात्रावास के कमरे पर बाहर से ताला लगा हुआ था। कमरे में प्रवेश करने वाली एक पुलिस टीम ने पीड़िता को उसके गले में दुपट्टे के साथ मृत पाया।

 

इसे भी पढ़ें: Government ने प्रदर्शन कर रहे पहलवानों को फिर बातचीत के लिए बुलाया: अनुराग ठाकुर


अतिरिक्त आयुक्त अभिनव देशमुख ने कहा "हमें जानकारी मिली कि सावित्री बाई हॉस्टल में एक लड़की गायब थी और उसके कमरे को बाहर से बंद कर दिया गया था। वह अंदर मृत पाई गई और उसके गले में दुपट्टा बंधा हुआ था। पुलिस को संदेह है कि उसकी हत्या बलात्कार के बाद की गई है। छात्रावास में काम करने वाला एक व्यक्ति घटना के बाद से ही फरार था। हम मामले की जांच कर रहे हैं। इसके बाद छात्रावास में काम करने वाले संदिग्ध का भी पता नहीं चला और पुलिस ने छात्रावास कर्मी को पकड़ने के लिए अभियान चलाया।

ट्रेन के आगे कूदा संदिग्ध

आरोपी को पकड़ने के लिए अतिरिक्त आयुक्त देशमुख और मरीन ड्राइव के वरिष्ठ निरीक्षक नीलेश बागुल के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया गया, जिसमें अन्य अधिकारी भी शामिल थे। हालांकि, मंगलवार शाम साढ़े पांच बजे के करीब पास के एक रेलवे स्टेशन पर संदिग्ध के मृत होने की सूचना मिली।


बताया जाता है कि प्रकाश कनौजिया नेताजी सुभाष रोड स्थित छात्रावास के पीछे चर्नी रोड स्टेशन गए और प्लेटफार्म नंबर एक के पास पटरी पर लेट गए। 1. प्रारंभिक जांच के अनुसार, चर्चगेट स्टेशन से आ रही ट्रेन की चपेट में आने से उनकी मौत हो गई। बाद में उसके शव को पोस्टमॉर्टम के लिए जीटी अस्पताल भेज दिया गया।

प्रमुख खबरें

इंटरनेट पर ठाणे की किशोरी की आपत्तिजनक तस्वीरें साझा करने का आरोपी देहरादून से गिरफ्तार

हमें BJP से महिला सुरक्षा के बारे में सीखने की जरूरत नहीं है : Abhishek Banerjee

मतदान प्रतिशत में गिरावट रोकने के प्रयास दोगुने किए : Election Commission

Uttar Pradesh के बलरामपुर में नाबालिग दलित लड़की की संदिग्ध परिस्थितियों में झुलसकर मौत