महाराष्ट्र में चल रहे सियासी ड्रामे के बीच लोकसभा में बोले राहुल, लोकतंत्र की हत्या हुई है

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Nov 25, 2019

नयी दिल्ली। महाराष्ट्र में जारी राजनीतिक घटनाक्रमों के बीच कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने सोमवार को आरोप लगाया कि राज्य में ‘लोकतंत्र की हत्या हुई है।’ लोकसभा में राहुल गांधी ने यह टिप्पणी तक की जब स्पीकर ने उनसे प्रश्नकाल के दौरान पूरक प्रश्न पूछने को कहा। 

इसे भी पढ़ें: जिसने 25 साल पुराने मित्र को छोड़ दिया वह अजित पवार का साथ क्या देगा: शिवसेना

सदन में कांग्रेस सदस्यों की नारेबाजी के बीच लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने प्रश्नकाल शुरू कराया और अनुसूचित जाति के लड़के-लड़कियों के छात्रावास विषय पर पूरक प्रश्न पूछने के लिए कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी का नाम पुकारा। इस सत्र में पहली बार सदन में पहुंचे गांधी ने सवाल पूछने से इनकार करते हुए कहा, ‘‘महाराष्ट्र में लोकतंत्र की हत्या हुई है, ऐसे में मेरे सवाल पूछने का कोई मतलब नहीं है।’’

इसे भी पढ़ें: अजित पवार को लेकर आखिर मुलायम क्यों है शरद पवार ?

इस दौरान सदन में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी भी मौजूद थीं।  गौरतलब है कि महाराष्ट्र में अप्रत्याशित राजनीतिक घटनाक्रम में राज्यपाल ने शनिवार की सुबह देवेंद्र फडणवीस को मुख्यमंत्री और अजित पवार को उप मुख्यमंत्री पद की शपथ दिलायी। इसके बाद से शिवसेना, कांग्रेस और राकांपा अपने विधायकों को मुंबई के अलग अलग होटलों में रखे हुए है। भाजपा की सरकार बनने को लेकर इन तीनों दलों ने उच्चतम न्यायालय का दरवाजा भी खटखटाया है।

प्रमुख खबरें

Election Commission ने AAP को चुनाव प्रचार गीत को संशोधित करने को कहा, पार्टी का पलटवार

Jammu Kashmir : अनंतनाग लोकसभा सीट के एनपीपी प्रत्याशी ने अपने प्रचार के लिए पिता से लिये पैसे

Mumbai में बाल तस्करी गिरोह का भंडाफोड़, चिकित्सक समेत सात आरोपी गिरफ्तार

‘आउटर मणिपुर’ के छह मतदान केंद्रों पर 30 अप्रैल को होगा पुनर्मतदान