टेस्ला को कम समय दे पा रहे मस्क, निवेशकों की बढ़ी चिंता, Twitter के लिए नया लीडर ढूंढने की तैयारी शुरू

By अभिनय आकाश | Nov 17, 2022

दुनिया के सबसे अमीर शख्स और टेस्ला के सीईओ एलन मस्क ने जब से ट्विटर की कमान संभाली है तब से वो अपने अजीबोगरीब अंदाज को लेकर सुर्खियों में हैं। कभी सिंक लेकर ऑफिस में एंट्री मारने को लेकर पराग अग्रवाल को फायर किए जाने तक एलन मस्क लगातार कमान संभालने के साथ अपने फैसलों से लोगों को चौंकाते रहे। मस्क इतने पर ही नहीं रुके उन्होंने करीब 90 प्रतिशत भारतीय कर्मचारियों को भी नौकरी से निकाल दिया और ब्लू टिक के लिए पेड सर्विस जैसे नए  बदलाव भी किए। मस्क के रोज नए-नए कदम ने टेस्ला के निवेशकों को भी सकते में डाल दिया है। अब टेस्ला सीईओ ने ट्विटर के लिए जल्द ही नया लीडर ढूंढने की तैयारी शुरू कर दी है। 

इसे भी पढ़ें: एलन मस्क ने ट्विटर इंडिया के 90 फीसदी कर्मचारियों को निकाला, अब कहा- App इंडिया में करता है बहुत स्लो काम

अमेरिकी मीडिया न्यूयॉर्क पोस्ट की रिपोर्ट के अनुसार मस्क ने कंपनी चलाने के लिए नए नेतृत्व तलाशने का निर्णय किया है। बता दें कि मस्क अमेरिकी राज्य डेलावेयर की अदालत में गवाही देने के लिए पेश हुए थे। मस्क के ट्विटर खरीदने से पहले डेलावेयर कोर्ट में ही इस डील को लेकर मुकदमा दायर हुआ था। मस्क जल्द से जल्द ट्विटर की व्यवस्था को पुनर्गठित कर टेस्ला को समय देना चाहते है। मस्क ने अपने बयान में कहा है कि कंपनी अधिग्रहण के बाद मैं इसे जल्द से जल्द पुनर्गठित करना चाहता हूं ताकि मैं अपने अन्य सहयोगी कंपनियों को भी समय दे सकूं।

इसे भी पढ़ें: ट्विटर में छंटनी का दौर जारी, अब ठेके पर काम करने वाले कर्मचारियों पर गिर रही गाज

एलन मस्क ने कोर्ट को बताया कि वो किसी भी कंपनी के सीईओ नहीं बनना चाहते हैं। उन्होंने ये टिप्पणी तब की जब वे टेस्ला से अपने विवादास्पद 2018 प्रोत्याहन आधारित वेतन पैकेज की जांच के एक परीक्षण के भाग  के रूप में वकीलों को जवाब दे रहे थे। 56 अरब डॉलर के पैकेज पर मस्क ने कोर्ट में कहा कि यह पैकेज वे इसलिए लेते हैं क्योंकि कंपनी में उनका रोल प्रदर्शन पर आधारित है। उनका पैकेज कंपनी के एक बोर्ड ने निर्धारित किया है। 

 

प्रमुख खबरें

पूर्व पाकिस्तानी मंत्री का राहुल की तारीफ करना चिंताजनक, कांग्रेस स्पष्टीकरण दें : राजनाथ सिंह

पूर्वी लद्दाख सीमा विवाद पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा- अच्छी चल रही है चीन से बातचीत

माकपा के खिलाफ व्हाट्सऐप संदेश के लिए आईयूएमएल कार्यकर्ता पर मामला दर्ज

Tamil Nadu में कांग्रेस नेता का अधजला शव बरामद, पुलिस ने शुरू की जांच