एमपी के खंडवा जिले में जलाया मुस्लिम परिवार का घर, ऑटो में भी लगाई आग

By सुयश भट्ट | Jan 22, 2022

भोपाल। मध्य प्रदेश में खंडवा जिले में सांप्रदायिक तनाव की एक घटना सामने आई है। खंडवा में एक परिवार के घर को आग के हवाले इसलिए कर दिया क्योंकि परिवार मुस्लिम है। इतना ही नहीं धर्म के नाम पर मोहल्ले में ही रहने वाले एक मुस्लिम व्यक्ति के ऑटो को भी आग के हवाले कर दिया।

दरअसल ये मामला खंडवा के गणेश तलाई इलाके का बताया जा रहा है। हनुमान मंदिर के पास रहने वाले शौकत अली के साथ बंटी उपाध्याय और उसके चार साथियों ने मारपीट की।

इसे भी पढ़ें:एमपी ने तोड़ा अपना ही रिकॉर्ड, 8 लाख किसानों ने बेचा 45 लाख हजार टन धान 

वहीं घायल होने के कारण शौकत अली को अस्पताल में भर्ती कराने की नौबत आ गई। मारपीट का कारण यह था कि शौकत अली मुसलमान हैं। आरोपियों ने साफ कहा था कि उन्हें इस मोहल्ले में एक भी मुस्लिम का रहना मंजूर नहीं है।

बताया जा रहा है कि अस्पताल में भर्ती शौकत अली की देखरेख के लिए उनके परिजन भी उनके साथ रहे। 2 दिन बाद जब अस्पताल से छुट्टी मिली, तब आरोपियों ने शौकत अली का घर जला दिया। और साथ ही साथ आरोपियों ने सलीम बेग नामक व्यक्ति के ऑटो में भी आग लगा दी।

इसे भी पढ़ें:शराब के नशे में 50 फुट ऊंचे मोबाइल टावर पर चढ़ा युवक, वीडियो हुआ वायरल 

आपको बता दें कि सांप्रदायिक हिंसा का यह मामला कोतवाली थाने पहुंचा। पुलिस ने बंटी उपाध्याय और उसके साथियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर, उनकी तलाश शुरू कर दी। लेकिन अब तक आरोपियों का कोई अता पता नहीं है।

इस मुद्दे को लेकर कोतवाली थाने के SHO ने कहा कि मुख्य आरोपी दीपक उर्फ बंटी उपाध्याय एक कुख्यात अपराधी है। उसके खिलाफ पहले से ही कई मामलों में मुकदमे दर्ज हैं। उसके खिलाफ पहले जिलाबदर की कार्रवाही भी हो चुकी है। 

प्रमुख खबरें

पुलवामा हमले के वक्त Modi फिल्म की शूटिंग करने में व्यस्त थे : Farooq Abdullah

South China Sea में परिचालन संबंधी तैनाती के लिए भारतीय नौसेना के तीन पोत Singapore पहुंचे

China के राष्ट्रपति ने वरिष्ठ राजनयिक Xu Feihong को भारत में अपना नया राजदूत नियुक्त किया

Sikh अलगाववादी नेता की हत्या की कथित साजिश में भारत की जांच के नतीजों का इंतजार : America