MVA संकट: 'बालासाहेब के हिंदुत्व को बढ़ावा दे रहे एकनाथ', बागी सामंत ने कांग्रेस-NCP पर लगाए गंभीर आरोप

By अनुराग गुप्ता | Jun 28, 2022

मुंबई। महाराष्ट्र की सियासी लड़ाई थमने का नाम नहीं ले रही है। इसी बीच शिवसेना के बागी विधायक उदय सामंत ने महाविकास अघाड़ी (एमवीए) पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस-एनसीपी के घटक दलों ने संभाजी छत्रपति को राज्यसभा चुनाव में चुने जाने से रोकने की कोशिश की। दरअसल, एकनाथ शिंदे के नेतृत्व में बागी विधायकों ने गुवाहाटी में अपना डेरा जमाया हुआ है। 

इसे भी पढ़ें: 'ठाकरे परिवार को नहीं दे सकते सलाह', MVA नेता बोले- समय से 10 साल आगे है आदित्य की राजनीति 

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, शिवसेना के बागी विधायक उदय सामंत ने कहा कि मैं गुवाहाटी आया हूं क्योंकि मैं उन लोगों की साजिशों से थक गया हूं जो पिछले कुछ दिनों से शिवसेना को कमजोर करने की कोशिश कर रहे हैं। कांग्रेस-एनसीपी के घटक दलों ने संभाजी छत्रपति को राज्यसभा चुनाव में चुने जाने से रोकने की कोशिश की।

उन्होंने कहा कि मैंने एकनाथ शिंदे के साथ जाने का फैसला किया, जो बालासाहेब ठाकरे के हिंदुत्व को बढ़ावा दे रहे हैं। वैसे भी मैं अभी भी शिवसेना में हूं और कोंकण के लोगों को सामान्य शिवसैनिकों को गलत नहीं समझना चाहिए। 

इसे भी पढ़ें: रण से याचना की मुद्रा: बागी विधायकों से उद्धव की भावुक अपील, मुझे आपकी फिक्र है, अभी बहुत देर नहीं हुई 

आपको बता दें कि उदय सामंत एकनाथ शिंदे कैंप में शामिल होने वाले 8वें मंत्री थे। उन्होंने 26 जून को अचानक एकनाथ शिंदे कैंप में शामिल होने की योजना बनाई और गुवाहाटी पहुंच गए। बताया जा रहा है कि एकनाथ शिंद के साथ शिवसेना के 40 बागी विधायक समेत 50 विधायकों का समर्थन है। यह तमाम विधायक गुवाहाटी के रेडिसन ब्लू होटल में ठहरे हुए हैं, जहां पर महाराष्ट्र की सियासत का भविष्य निर्धारित किया जा रहा है।

प्रमुख खबरें

Southern Lebanon में इजराइली हमले में चार नागरिकों की मौत: मीडिया

Puri Assembly Seat के कांग्रेस उम्मीदवार पर हमला, घायल

Delhi में अधिकतम तापमान 41.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया

Southern Brazil में बाढ़ से कम से कम 75 की मौत, 103 लोग लापता