Ram Lalla Surya Tilak | टैबलेट पर रामलला का सूर्य तिलक देखकर पीएम नरेंद्र मोदी हुए भावुक, तस्वीरें हो रहा है वायरल | Watch

By रेनू तिवारी | Apr 17, 2024

नलबाड़ी: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को अपने टैबलेट पर अयोध्या में भगवान राम का 'सूर्य तिलक' देखा। असम के नलबाड़ी में एक चुनावी रैली को संबोधित करने के बाद पीएम मोदी ने कहा कि रामनवमी उत्सव के समारोह ने उन्हें बहुत भावुक कर दिया। उन्होंने हिंदी में एक्स पर लिखा, "मेरी नलबाड़ी रैली के बाद, मैंने राम लला पर सूर्य तिलक देखा। करोड़ों भारतीयों की तरह, यह मेरे लिए बहुत भावनात्मक क्षण है। अयोध्या में भव्य राम नवमी ऐतिहासिक है।" पीएम मोदी ने कहा, "यह सूर्य तिलक हमारे जीवन में ऊर्जा लाए और यह हमारे देश को नई ऊंचाइयों को छूने के लिए प्रेरित करे।"

 

इसे भी पढ़ें: शादी के सीजन में दिखना है आकर्षक और खूबसूरत, हर लड़की के पास सिर्फ ये 5 चीजें होनी चाहिए


अयोध्या में राम मंदिर में एक अनोखी घटना देखी गई जब राम लला की मूर्ति के माथे का सूर्य की किरण से अभिषेक किया गया। इस अनुष्ठान को 'सूर्य तिलक' कहा जाता है। अयोध्या में राम मंदिर में दोपहर के समय दर्पण और लेंस से जुड़ी एक विस्तृत प्रणाली के माध्यम से राम लला का 'सूर्य तिलक' किया गया।

 

इसे भी पढ़ें: PM Modi से मिलने भारत आ रहे हैं Elon Musk, क्या इसलिए पाकिस्तान ने बैन कर दिया सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X?


इससे पहले रैली को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि 500 साल बाद भगवान राम अयोध्या मंदिर में विराजमान हुए हैं। उन्होंने कहा "आज राम नवमी का ऐतिहासिक अवसर भी है। 500 वर्षों के इंतजार के बाद आखिरकार भगवान राम अपने भव्य मंदिर में विराजमान हो गए हैं और अब से कुछ ही मिनटों में पवित्र राम मंदिर में उनका जन्मोत्सव मनाया जाएगा।"  उन्होंने रैली में 'जय सियावर राम' का नारा लगाया।


उन्होंने कहा, "हम अयोध्या में समारोह में शामिल नहीं हो सकते हैं, लेकिन हमें अपने मोबाइल फ्लैशलाइट चालू करके और भगवान राम की पूजा करके इस कार्यक्रम में भाग लेना चाहिए।"


राम मंदिर ट्रस्ट ने उस प्रणाली को स्थापित करने के लिए वैज्ञानिकों की एक टीम को काम पर रखा था जिसने यह सुनिश्चित किया कि प्रकाश की किरण भगवान राम के माथे को रोशन करे। 'सूर्य तिलक' समारोह लगभग तीन मिनट तक चला।

प्रमुख खबरें

घरेलू बाजार में शुरुआती कारोबार में गिरावट, सेंसेक्स 218 अंक गिरकर 73,787 पर पंहुचा

Swati Maliwal हमले मामले पर Amit Shah ने अरविंद केजरीवाल को घेरा, कहा- CM के घर में हो रही है महिलाओं की पिटाई तो...

Rajiv Gandhi Death Anniversary: गांधी परिवार के आखिरी प्रधानमंत्री थे राजीव गांधी, ऐसे रखा था राजनीति में कदम

Maharashtra HSC Result 2024: महाराष्ट्र बोर्ड आज दोपहर 1 बजे जारी करेगा नतीजे, इस तरह से चेक करें रिजल्ट