Pariksha Pe Charcha 2023: 27 जनवरी को PM मोदी की परीक्षा पर चर्चा, छात्रों-शिक्षकों और अभिभावकों के साथ करेंगे संवाद

By अंकित सिंह | Jan 03, 2023

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी छात्रों के साथ अक्सर मौका मिलने पर संवाद बनाने की कोशिश करते हैं। परीक्षा से पहले छात्रों से संवाद करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से परीक्षा पर चर्चा की शुरुआत की गई थी। 2023 में भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी परीक्षा पर चर्चा के आगामी संस्करण में छात्रों, शिक्षकों और अभिभावकों से बातचीत करेंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का यह कार्यक्रम 27 जनवरी 2023 को होगा। इस बात की जानकारी केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने दी है। अपने इस कार्यक्रम में प्रधानमंत्री छात्रों को भविष्य के लिए प्रोत्साहित करते हैं। उन्हें क्या बनना चाहिए, इसमें भी वहां छात्रों को मार्गदर्शन देते हैं। 

 

इसे भी पढ़ें: पीएम नरेंद्र मोदी का विज्ञान कांग्रेस में संबोधन, कोरोना के दो साल बाद हो रहा आयोजन


अपने बयान में धर्मेंद्र प्रधान ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 27 जनवरी 2023 को परीक्षा पर चर्चा के आगामी संस्करण में छात्रों, शिक्षकों और अभिभावकों के साथ बातचीत करेंगे। गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पहली बार 2018 में परीक्षा पर चर्चा कार्यक्रम किया था। इसमें उन्होंने छात्रों, शिक्षकों और अभिभावकों से संवाद किया था। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हर साल परीक्षा पर चर्चा करते हैं। बताया जा रहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपनी इस कार्यक्रम में 9वीं, 10वीं, 11वीं और 12वीं क्लास के छात्रों से संवाद करेंगे। इसके लिए स्टूडेंट के पास क्रिएटिव राइटिंग कंपटीशन में हिस्सा लेने का मौका भी है। इस कंपटीशन को जीतने वाले छात्रों को प्रधानमंत्री से संवाद का मौका मिलेगा। माई जीओवी पर प्रतियोगिता के माध्यम से चुने गए लगभग 2050 छात्रों शिक्षकों और अभिभावकों को उपहार भी प्रदान किया जाएगा।

प्रमुख खबरें

Port Blair हवाई अड्डे को रात में विमान उतारने, उड़ान भरने की सुविधा मिली

America का अन्य देशों से Sudan को हथियारों की आपूर्ति बंद करने का आग्रह, नये नरसंहार की दी चेतावनी

सेक्स स्कैंडल मामले में कर्नाटक के सांसद प्रज्वल रेवन्ना को जेडीएस से किया गया निलंबित, कुमारस्वामी का दावा, कर्नाटक सरकार के नेताओं की सीधी भूमिका

Rajasthan के झालावाड़ में रिश्तेदार ने 19 साल के किशोर की हथौड़ा मार कर हत्या की