70 देशों के राष्ट्र प्रमुखों और मुख्य न्यायाधीशों ने किया ताजमहल का दीदार

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Nov 15, 2018

आगरा (उप्र)। दुनिया के सात अजूबों में शामिल ताजमहल का बुधवार को 70 देशों के राष्ट्र प्रमुखों, मुख्य न्यायाधीशों, कानूनविदों और शांतिप्रचारकों ने दीदार किया। करीब 230 अतिथियों ने करीब एक घंटे तक ताजमहल का भ्रमण किया और इसकी खूबसूरती को कैमरे मे कैद किया। ये अतिथि मुख्य न्यायाधीशों के 19वें अंतरराष्ट्रीय सम्मेलन में भाग लेने के लिए भारत पहुंचे हैं। 16 से 20 नवंबर तक लखनऊ के सिटी मांटेसरी स्कूल में आयोजित होने वाले मुख्य न्यायाधीशों के 19वें अंतरराष्ट्रीय सम्मेलन में 70 देशों के 370 मुख्य न्यायाधीश, न्यायाधीश, कानूनविद् और शांति प्रचारक शामिल होंगे। सिटी मांटेसरी स्कूल के जनसंपर्क अधिकारी और सम्मेलन के मीडिया सचिव ऋषि खन्ना ने बताया कि ताजमहल का दीदार करने के बाद प्रतिनिधिमण्डल के सदस्यों ने डायना बेंच पर फोटो शूट भी कराया। अतिथियों ने ताजमहल की जमकर तारीफ की और दोबारा भी यहां आने की इच्छा व्यक्त की।

 

सम्मेलन में अफगानिस्तान, अर्जेंटीना, बांग्लादेश, भूटान, बोलिविया, बोस्निया एवं हर्जेगोविना, बोत्सवाना, ब्राजील, बुर्कीना फासो, बुरुंडी, कंबोडिया, कैमरून, कोमोरोस, कोस्टारिका, क्रोएशिया, इक्वाडोर इजिप्ट, इरीटिया, घाना, ग्रेट ब्रिटेन, ग्वाटेमाला, गुयाना, इजरायल, जमैका, जापान सहित अन्य देशों के अतिथि आए हैं। 

प्रमुख खबरें

हैमस्ट्रिंग चोट के कारण श्रीलंका लौटेंगे CSK के तेज गेंदबाज पाथिराना

भारत, घाना के बीच दोनों देशों की भुगतान प्रणालियों को आपस में जोड़ने पर सहमति बनी

Lok Sabha Elections 2024 । मेरा भारत, मेरा परिवार... Dhaurahara में PM Modi ने जनता से कहा- मुझे आपके क्षेत्र का विकास करना है

प्रियंका चोपड़ा ने करीना कपूर के लिए प्यारा संदेश पोस्ट किया, यूनिसेफ परिवार में बेबो का किया स्वागत