नवजोत सिंह सिद्धू ने पाकिस्तान की यात्रा के लिए केंद्र से अनुमति मांगी

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Nov 02, 2019

चंडीगढ़। पंजाब के पूर्व मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू ने पाकिस्तान में करतारपुर गलियारे के उद्घाटन समारोह में भाग लेने के लिए शनिवार को विदेश मंत्रालय से अनुमति मांगी। क्रिकेटर से नेता बने सिद्धू ने इस संबंध में पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह को भी एक पत्र लिखा है। विदेश मंत्री एस जयशंकर को लिखे पत्र में सिद्धू ने कहा कि उन्हें नौ नवंबर को करतारपुर साहिब गलियारे के उद्घाटन समारोह के लिए पाकिस्तान सरकार द्वारा आमंत्रित किया गया है।

अमृतसर पूर्व क्षेत्र से विधायक सिद्धू ने लिखा कि एक सिख के रूप में, इस ऐतिहासिक अवसर पर अपने महान गुरु बाबा नानक को श्रद्धा सुमन अर्पित करने और अपनी जड़ों से जुड़ने का यह एक महान अवसर होगा। उन्होंने पत्र में कहा कि इसलिए, मुझे इस पावन अवसर पर पाकिस्तान जाने की अनुमति दें। पिछले साल अगस्त में सिद्धू ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के शपथ ग्रहण समारोह में भाग लिया था।

इसे भी पढ़ें: अमरिंदर ने सिख श्रद्धालुओं के लिए पासपोर्ट की अनिवार्यता समाप्त करने का स्वागत किया

यह गलियारा पंजाब के गुरदासपुर जिले में डेरा बाबा नानक गुरूद्वारा को पाकिस्तान के करतारपुर में दरबार साहिब से जोड़ेगा और भारतीय तीर्थयात्रियों को वीजा-मुक्त आवाजाही की सुविधा प्रदान करेगा। उन्हें करतारपुर साहिब जाने के लिए सिर्फ एक परमिट प्राप्त करना होगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नौ नवंबर को गुरदासपुर के डेरा बाबा नानक में करतारपुर गलियारे का उद्घाटन करेंगे।

प्रमुख खबरें

Porn Star से जुड़े मामले में Trump की पूर्व करीबी सलाहकार होप हिक्स बनीं गवाह

कनाडाई पुलिस ने Nijjar की हत्या के तीन संदिग्धों को गिरफ्तार किया: मीडिया की खबर

लगातार कम स्कोर वाली पारियों के दौरान सही लोगों के बीच में रहने की कोशिश कर रहा था: Jaiswal

Dhoni मेरे क्रिकेट करियर में पिता जैसी भूमिका निभा रहे हैं, उनकी सलाह से लाभ मिलता है: Pathirana