इमरान खान का खुलासा, मित्र राष्ट्रों के जरिए जेल से बाहर आना चाहते हैं नवाज शरीफ

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Jul 02, 2019

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने कहा है कि जेल में बंद पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने दो मित्र राष्ट्रों की मदद से अपनी रिहाई सुनिश्चित करने का प्रयास किया। सोमवार को मीडियाकर्मियों को संबोधित करते हुए खान ने दोनों देश के नाम का खुलासा नहीं किया लेकिन कहा कि उन्होंने मुझे केवल संदेश दिया, शरीफ की रिहाई के लिए दबाव नहीं बनाया। खान ने कहा, ‘‘उन्होंने मुझे कहा कि हम हस्तक्षेप नहीं करेंगे।’’ इस दौरान उनके साथ वित्त सलाहकार हाफीज शेख और फेडरल बोर्ड ऑफ रेवेन्यू के अध्यक्ष शब्बार जैदी मौजूद थे।

इसे भी पढ़ें: पाकिस्तान के पीएम इमरान खान के 20 जुलाई को अमेरिका जाने की संभावना

भ्रष्टाचार के मामले में दोषी ठहराये जाने के बाद 69 वर्षीय नवाज शरीफ 24 दिसंबर 2018 से लाहौर के कोट लखपत जेल में बंद हैं। शरीफ और उनके परिवार ने किसी भी गलत काम से इनकार किया है और आरोप लगाया है कि उनके खिलाफ भ्रष्टाचार के मामले राजनीति से प्रेरित थे। शीर्ष अदालत ने मई में, उनकी पुनर्विचार याचिका खारिज कर दी थी। उसमें चिकित्सा आधार पर जमानत और उपचार के लिए विदेश जाने की अनुमति मांगी गई थी। 

इसे भी पढ़ें: अफगानिस्तान के राष्ट्रपति ने पाकिस्तान का दौरा किया, शांति की बात की, संबंधों का नवीनीकरण किया

खान ने कहा कि भ्रष्टाचार के लिए दोषी ठहराए गए लोगों को तब तक बाहर नहीं जाने दिया जाएगा जब तक कि वह चोरी किय गया धन लौटा नहीं देते। उन्होंने कहा, ‘‘दलील की अनुमति दी जा सकती है और इस सिलसिले में कोई भी विदेशी देश कुछ नहीं कर सकता। उन्हें (शरीफ और जरदारी) धन का भुगतान करना होगा।’’ पूर्व राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी भ्रष्टाचार के मामलों में अपनी भूमिका के कारण नेशनल एकाउंटबिलीटी ब्यूरो (एनबीए) की हिरासत में हैं।

इसे भी देखें- 

प्रमुख खबरें

Mehbooba Mufti को मत मांगने के लिए बच्ची का इस्तेमाल करने पर कारण बताओ नोटिस जारी

BSF के जवान ने अज्ञात कारणों के चलते BSF चौकी परिसर में फाँसी लगाकर की आत्महत्या

SP ने आतंकवादियों के खिलाफ मुकदमे वापस लेने की कोशिश की, राम का अपमान किया: Adityanath

तापीय बिजली संयंत्रों के पास मानक के मुकाबले 68 प्रतिशत कोयले का भंडार: सरकारी आंकड़ा