कॉमेडियन भारती सिंह से पूछताछ के बाद एनसीबी ने किया गिरफ्तार, गांजा सेवन का आरोप

By रेनू तिवारी | Nov 21, 2020

कॉमेडियन भारती सिंह को नशीले पदार्थों की जांच के सिलसिले में  पूछताछ के बाद शनिवार को नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) ने गिरफ्तार कर लिया। जांच एजेंसी ने आज सुबह भारती के घर पर छापा मारा जहां  पर एनसीबी की टीम को गांजा मिला। समाचार एएनसीआई ने एनसीबी अधिकारियों के हवाले से कहा कि भारती सिंह के घर से 86.5 ग्राम गांजा बरामद किए गया। भारती और उनके पति हर्ष लिम्बाचिया दोनों ने गांजे का सेवन स्वीकार किया। जबकि भारती सिंह को गिरफ्तार कर लिया गया है, हर्ष लिम्बाचिया से अभी पूछताछ चल रही है।

इसे भी पढ़ें: ड्रग्स पैडलर ने लिया था भारती सिंह का नाम, बाद में एनसीबी ने ठिकानों पर मारा छापा   

एजेंसी के एक अधिकारी ने कहा इस दंपति से शनिवार को NCB ने पूछताछ की थी। एनसीबी द्वारा मुंबई में उसके घर पर छापा मारा गया। एनसीबी द्वारा मनोरंजन उद्योग में कथित नशीली दवाओं के उपयोग के लिए चल रही जांच के हिस्से के रूप में खोज की गई थी।

 

सिंह टीवी पर कई कॉमेडी और रियलिटी शो में दिखाई दे चुकी हैं। बॉलीवुड से जुड़े बड़े नामों के आवासों पर छापे की एक श्रृंखला में यह नया नाम है। अभिनेता अर्जुन रामपाल और फिल्म निर्माता फिरोज नाडियाडवाला पर भी ड्रग्स की जांच के सिलसिले में इस महीने की शुरुआत में एजेंसी ने छापा मारा था।


एनसीबी ने प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) से आधिकारिक संचार प्राप्त करने के बाद हिंदी फिल्म उद्योग में लोगों द्वारा नशीली दवाओं के सेवन की जांच शुरू की, जिसमें दवा की खपत, खरीद, उपयोग और परिवहन से संबंधित विभिन्न चैट थीं। अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के साथ ही इस मामले की भी जांच शुरू हुई।


रिया चक्रवर्ती, राजपूत की प्रेमिका, को 9 सितंबर को गिरफ्तार किया गया था और बाद में ब्यूरो द्वारा जमानत पर रिहा कर दिया गया था क्योंकि उसने उसके लिए ड्रग्स की खरीद के आरोप में लगभग एक महीने जेल में बिताया था।


प्रमुख खबरें

Congress और CPI(M) बंगाल में भाजपा की मदद कर रहे, टीएमसी मजबूती से लड़ेगी : Mamata Banerjee

Tesla के मालिक Elon Musk अचानक चीन पहुंचे, प्रधानमंत्री Li Qiang से की मुलाकात

Pilibhit नगर कोतवाली इलाके में तेंदुए ने घर में घुसकर चाचा-भतीजे को किया घायल

मुख्यमंत्री Mohan Yadav ने Priyanka पर साधा निशाना, ‘नकली’ गांधी बताकर वोट पाने का लगाया आरोप