NDA में दरार, अकाली दल ने किया बैठक का बहिष्कार

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Feb 01, 2019

नयी दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी के साथ उसके सबसे पुराने सहयोगियों में से एक शिरोमणि अकाली दल ने उभरते तनाव का संकेते देते हुए राजग की बैठक का ‘‘बहिष्कार’’ किया और कहा कि सिखों के आंतरिक मामलों में राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के कथित हस्तक्षेप से ‘‘बेहद निराश’’ है। शिअद प्रवक्ता एवं सांसद नरेश गुजराल ने कहा कि संसद के बजट सत्र की रणनीति तय करने के लिए राजग नेताओं की बैठक में चाहते हुए भी हिस्सा नहीं लिया। गुजराल ने आरोप लगाया कि गुरुद्वारों के प्रबंधन सहित सिखों के आंतरिक मामलों में राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के ‘‘हस्तक्षेप’’ से पार्टी खफा है।

 

अकाली नेता ने यह भी कहा कि भाजपा के कुछ नेताओं की उस बयानबाजी से भी आपत्ति है जिससे अल्पसंख्यकों के बीच भय का वातावरण उत्पन्न होता है। गुजराल ने कहा, ‘‘नांदेड़ स्थित हुजूर साहिब में जो कुछ हो रहा है उससे हम बेहद निराश एवं दुखी हैं। संघ को सिखों के धार्मिक मामलों में हस्तक्षेप नहीं करना चाहिए । हमने किसानों के लिए भी एक पैकेज की मांग की है।’’ 

 

यह भी पढ़ें: मोदी सरकार का अंतिम बजट आज, पीयूष गोयल पहुंचे वित्त मंत्रालय

 

उन्होंने कहा, ‘‘सिखों के आंतरिक मामलों में संघ के हस्तक्षेप से हमें घोर आपत्ति है।’’ अकाली नेता ने दिन में सरकार की ओर से बुलायी गयी सर्वदलीय बैठक में हिस्सा लिया लेकिन शाम में राजग के सहयोगी दलों की बैठक में नहीं गए।

 

प्रमुख खबरें

DC vs RR: रॉयल्स के खिलाफ दिल्ली के लिये करो या मरो का मुकाबला, नजरें मैकगुर्क और पंत पर

Jet Airways के संस्थापक नरेश गोयल को 2 महीने की अंतरिम जमानत, पासपोर्ट जमा करने का भी निर्देश

रात को आपको भी होती है मीठा खाने की क्रेविंग, तो घर पर बनाएं गुलाब जामुन मूस

अस्तित्व बचाने के संकट से जूझती कम्युनिस्ट पार्टियां