मशहूर पत्रकार ने किया हिन्दू धर्म के पवित्र ''शंख'' का अपमान, कहा- इस गंदी आकृति को हटाओ

By रेनू तिवारी | Jan 13, 2020

दिल्ली के कई मेट्रो स्टेशन पर आपने देखा होगा कि उसका इंटीरियर पुरानी इमारत के आधार पर या संस्कृति की कुछ झलक  को दीवार पर पेंट कर दिया जाता है। जामा मस्जिद मेट्रो की दीवारों पर जामा मस्जिद को बनाया गया है वहां का बाजार पेंट किया गया है और यह देखने में काफी अच्छा लगता है क्योंकि खूबसूरत चीज तो आंखों को अच्छी ही लगती हैं। इस समय लेकिन देश के कुछ ऐसे हालात है कि कला, डिजाइन, क्रिएटिविटी, खूबसूरती हर चीज को धर्म के चश्में से ही देखा जाने लगा है। 

इसे भी पढ़ें: आसनसोल में BJP दफ्तर को जलाया गया, TMC पर लगे गंभीर आरोप

पिछले साल अक्टूबर 2019 में दिल्ली एयरपोर्ट (Delhi Airport) की खूबसूरती को बढ़ाने के लिए दिल्ली एयरपोर्ट के मेंटेनेंस ने एयरपोर्ट का इंटीरियर करवाया था। इंटीरियर के दौरान खूबसूरती को बढ़ाने के लिए विशाल शंख की आकृति वाली शो पीस टर्मिनल 3 पर लगाया गया था। इस विशाल शंख की खासियत यह थी कि यह एक जगह रखा है लेकिन धीरे- धीरे पृथ्वी की तरह गोल घूमता है। साथ ही वह बहुत खूबसूरत है पूरा शंख ऑफ वाइट कलर का है और उसे गोल्डन कलर के मैटेरियल से सजाया हुआ ये इतका खूबसूरत है कि लोग यहा पर खड़े होकर सेल्फी लेते हैं। इस शंक को लेकर अब सोशल मीडिया पर धार्मिक जंग छिड़ गयी हैं। 

इसे भी पढ़ें: झारखंड में भाजपा की CAA समर्थक रैली में पथराव, पुलिस ने दागे आंसू गैस के गोले

हिन्दू धर्म में शंख को पवित्र माना जाता है। शंख की बड़ी आकृति दिल्ली एयरपोर्ट पर लगाए जाने के बाद कई लोगों ने इसके साथ तस्वीरें सोशल मीडिया साइट ट्विटर पर पोस्ट कर रहे हैं। शंख की एक तस्वीर NDTV की पूर्व पत्रकार जो इस समय हिन्दुस्तान टाइम्स  में काम कर रही हैं सुनेत्रा चौधरी ने शंख को लेकर आपत्ति जताई हैं। उन्होंने शंख की प्रतिमा को गंदा बताया और उसे हटाने की मांग की है। उन्होंने अपने सोशल मीडिया पर लिखा कि ओह माय डियर लॉर्ड @DelhiAirport, यह कारपेट से भी बदसूरत है। कृपया निकालें।  

हिन्दूफोबिया से ग्रसित सुनेत्रा चौधरी ने अपनी सरकार के प्रति नफरत को करोड़ो हिन्दुस्तानियों की धार्मिक भावनाएं आहत करके निकाल हैं। उनको इस ट्वीट के बाद काफी ट्रोल भी किया जा रहा है। कई लोगों ने इस ट्वीट को तुरंत धार्मिक कट्टरता का रूप दे दिया। कई लोगों ने इसका समर्थन करते हुए कहा है कि सुनेत्रा चौधरी ने सस्ती लोकप्रियता के लिए इस प्रतिमा को कारपेट से भी गंदा बता दिया।

प्रमुख खबरें

Jammu-Kashmir: श्रीनगर में लोगों का दिखा पुस्तक प्रेम, 700-800 साल पुरानी किताबों की हुई प्रदर्शनी

कभी रहा शिवसेना का गढ़, आज है AIMIM का मजबूत किला, दिलचस्प हुआ औरंगाबाद का सियासी खेल, उद्धव और शिंदे में आमने-सामने की लड़ाई

Congress ने पंजाब की 4 सीट पर घोषित किए उम्मीदवार, लुधियाना से अमरिंदर सिंह राजा वारिंग को दिया टिकट

Bihar: डिप्रेशन में हैं बीजेपी के लोग, तेजस्वी यादव का तंज- फ्लॉप हो चुकी है 400 की फिल्म