नेपाल के प्रधानमंत्री देउबा ने भारत से अतिरिक्त हवाई मार्ग उपलब्ध कराने का आग्रह किया

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | May 18, 2022

काठमांडू| नेपाल के प्रधानमंत्री शेर बहादुर देउबा ने भारत से महेंद्रनगर, नेपालगंज और जनकपुर से अतिरिक्त हवाई मार्ग मुहैया कराने का अनुरोध किया है ताकि दोनों देशों के बीच संपर्क और यात्रा को सुगम बनाया जा सके।

काठमांडू में विदेश मंत्रालय के सूत्रों ने बताया कि गौतमबुद्ध की जन्मस्थली लुम्बिनी में सोमवार को अपने भारतीय समकक्ष नरेन्द्र मोदी के साथ प्रतिनिधिमंडल स्तर की बातचीत के दौरान प्रधानमंत्री देउबा ने यह अनुरोध किया।

सूत्रों ने कहा कि भैरहवा में दूसरे अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे - गौतमबुद्ध अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा - के 16 मई से वाणिज्यिक परिचालन शुरू किये जाने के मद्देनजर देउबा ने दोनों देशों के बीच संपर्क (कनेक्टिविटी) और यात्रा की बेहतर सुविधा के लिए अतिरिक्त हवाई मार्गों का अनुरोध किया।

उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री देउबा ने 750 मेगावाट की वेस्ट सेती जलविद्युत परियोजना विकसित करने में दिलचस्पी रखने वाली भारत की कंपनियों से निवेश प्रस्ताव भी मांगे।

दोनों प्रधानमंत्रियों के बीच वार्ता के बाद विदेश मंत्रालय द्वारा जारी एक बयान में कहा गया है कि दोनों नेता पंचेश्वर परियोजना को प्राथमिकता के साथ आगे बढ़ाने पर भी सहमत हुए।

प्रमुख खबरें

550 अरब रुपये का बकाया, पाई पाई वसूलने की शुरू हुई कार्रवाई, जिनपिंग ने शहबाज को दिया अल्टीमेटम

मुसलमानों के लिए बरकरार रखेंगे 4% आरक्षण, Andhra Pradesh में BJP की सहयोगी TDP का बड़ा ऐलान

Jammu Kashmir: आतंकवादी संगठन से जुड़ने जा रहा था युवक, पुलिस ने मौके पर ही धड़ दोबाचा

पक्षपातपूर्ण और राजनीतिक एजेंडा, अंतरराष्ट्रीय धार्मिक स्वतंत्रता को लेकर अमेरिकी आयोग की रिपोर्ट को भारत ने किया खारिज