इस शादी के कार्ड ने सोशल मीडिया यूजर्स को दिलाई 90 के दशक की याद

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Jul 05, 2021

भारत में सालों पहले शादियों की शुरुआत हुई थी और इसके साथ ही लोगों के आमंत्रण भेजने की भी। देश मशहूर उद्योगपति अनिल अंबानी के बेटे आकाश अंबानी की शादी के लिए भेजे गए विस्तृत डिज़ाइनर आमंत्रण बॉक्स से लेकर अनुष्का शर्मा-विराट कोहली द्वारा भेजे गए इको-फ्रेंडली आमंत्रणों तक, आमंत्रण अब कोई साधारण मामला नहीं है और न ही समारोहों में परोसा जाने वाला भोजन है। इससे पहले 90 के दशक के दौरान शादियों का भोजन और निमंत्रण बेहद ही सरल थे। हाल ही में, एक ट्विटर यूजर ने अपने माता-पिता की शादी के भोजन के मेन्यू की एक तस्वीर पोस्ट की। 


शादी के भोजन के मेन्यू की यह तस्वीर सोशल मीडिया यूजर्स को 90 के दशक की याद दिला रही है। सैड मंडालोरियन नाम के एक यूजर ने शादी के कार्ड की तस्वीर साझा करते हुए लिखा "हे भगवान! मेरे चचेरे भाई को मेरे माता-पिता की शादी के रिसेप्शन का मेन्यू कार्ड मिला। शादी के इस कार्ड में लिखा था,“ अबीर ने इसिता से शादी की।”दिलचस्प बात यह है कि शादी का कार्ड खोलने पर शादी में परोसे जाने वाले सभी खाने-पीने की चीजें देखी जा सकती हैं। चलिए डालते हैं इस कार्ड पर एक नजर

इस शादी कम मेन्यू कार्ड में शाकाहारी और मांसाहारी दोनों तरह भोजन की सूची है। जिसने सोशल मीडिया यजूर्स को 90 के दशक की याद दिला दी है।

इस तरह के एक बहुउद्देश्यीय आमंत्रण होने के कारण कई लोग भी काफी उत्सुक थे। हालांकि, कुछ लोगों ने खाने में 'मोटर पनीर' जैसी वर्तनी की सभी गलतियों का मजाक भी उड़ाया। कई लोगों ने बताया कि व्यंजन उसी तरह लिखे गए थे जैसे एक बंगाली परिवार उनका उच्चारण करता था।

वहीं कुछ यूजर्स ने इस कार्ड को देखकर यह भी बताया कि उन्हें कैटरर्स द्वारा उपयोग की जाने वाली मार्केटिंग रणनीति के रूप में शादी के निमंत्रण के साथ चाबी का गुच्छा दिया जाना भी याद है।


प्रमुख खबरें

550 अरब रुपये का बकाया, पाई पाई वसूलने की शुरू हुई कार्रवाई, जिनपिंग ने शहबाज को दिया अल्टीमेटम

मुसलमानों के लिए बरकरार रखेंगे 4% आरक्षण, Andhra Pradesh में BJP की सहयोगी TDP का बड़ा ऐलान

Jammu Kashmir: आतंकवादी संगठन से जुड़ने जा रहा था युवक, पुलिस ने मौके पर ही धड़ दोबाचा

पक्षपातपूर्ण और राजनीतिक एजेंडा, अंतरराष्ट्रीय धार्मिक स्वतंत्रता को लेकर अमेरिकी आयोग की रिपोर्ट को भारत ने किया खारिज