TCS के नये CEO को ग्राहक आपूर्ति दोगुना होने का भरोसा

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Mar 18, 2023

सूचना प्रौद्योगिकी क्षेत्र की प्रमुख कंपनी टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज (टीसीएस) के मनोनीत मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) के कृतिवासन ने शुक्रवार को कहा कंपनी की कार्य संस्कृति में नए प्रमुख के कार्यभार संभालने पर महत्वपूर्ण रणनीतिक बदलाव नहीं होते हैं। वह ग्राहक आपूर्ति बढ़ाने को लेकर आशान्वित हैं। टीसीएस के छह साल से सीईओ रहे राजेश गोपीनाथन ने बृहस्पतिवार को अपने इस्तीफे की घोषणा की। गोपीनाथन के दूसरे कार्यकाल में चार साल से अधिक का समय बाकी था। वह 15 सितंबर को अपना पद छोड़ देंगे।

कंपनी ने कहा कि उसके बीएसएफआई श्रेणी के अध्यक्ष कृतिवासन तत्काल प्रभाव से सीईओ के रूप में कंपनी का नेतृत्व करेंगे। बीएसएफआई श्रेणी का इस समय कंपनी की आय में 31.5 प्रतिशत का योगदान है। गोपीनाथन (52 वर्ष) ने कहा कि वह 27 साल पहले टाटा इंडस्ट्रीज और 22 साल पहले टीसीएस से जुड़े थे और इस दौरान उन्होंने कभी भी नौकरी बदलने के बारे में नहीं सोचा। हालांकि, उन्होंने 15 सितंबर के बाद की अपनी योजनाओं का खुलासा नहीं किया।

कृतिवासन ने शुक्रवार को एक वीडियो कॉन्फ्रेंस में कहा, टीसीएस की कार्य संस्कृति में यह नहीं है कि अगर कंपनी को कोई नया प्रमुख मिलता है तो उसमें आमूल-चूल रणनीतिक बदलाव हों। हम ग्राहकों पर ध्यान केंद्रित करते हुए काम जारी रखेंगे। बाजार की मांग को देखते हुए बदलाव होंगे। उन्होंने कहा, वन टीम की हमारी संस्कृति बनी रहेगी। उन्होंने कहा, कंपनी में जब कोई नया सीईओ आता है तो हम रणनीतिक रूप से नहीं बदलते हैं। लेकिन हम अपने ग्राहकों के अनुसार बदलेंगे। उन्होंने कहा, मैं आपूर्ति को दोगुना करने की उम्मीद करता हूं।

प्रमुख खबरें

IPL 2024 CSK vs PBKS: पंजाब किंग्स ने चेन्नई सुपर किंग्स को दी शिकस्त, स्पिनरों का शानदार प्रदर्शन

Travel Tips: हनीमून का बना रहे हैं प्लान तो भूलकर भी न जाएं ये जगह, धूप और पसीने से खराब हो जाएगी हालत

Pakistan : सुरक्षाबलों ने तहरीक-ए-तालिबान के दो आतंकवादियों को मार गिराया

मतदान प्रतिशत बढ़ने पर Mamata ने जताई चिंता, EVM की प्रामाणिकता पर सवाल उठाए