नील वैगनर के बाउंसर से बांग्लादेश पस्त, न्यूजीलैंड ने जीती श्रृंखला

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Mar 12, 2019

वेलिंगटन। शार्ट पिच गेंदों के विशेषज्ञ नील वैगनर की शानदार गेंदबाजी से न्यूजीलैंड ने दो दिन बारिश की भेंट चढ़ने के बावजूद बांग्लादेश को दूसरे टेस्ट क्रिकेट मैच में मंगलवार को यहां पारी और 12 रन से हराकर एक मैच पहले ही तीन मैचों की श्रृंखला अपने नाम की। बारिश के कारण पहले दो दिन खेल नहीं हो पाया था लेकिन तब भी मैच खेल के पांचवें और अंतिम दिन पहले सत्र में ही समाप्त हो गया। इस तरह से न्यूजीलैंड ने 2-0 से अजेय बढ़त बनायी। वह पहली बार लगातार पांच श्रृंखला जीतने में भी कामयाब रहा। न्यूजीलैंड ने पहला टेस्ट पारी और 52 रन से जीता था। 

इसे भी पढ़ें: रोस टेलर के दोहरे शतक से न्यूजीलैंड पहुंचा जीत के करीब

वैगनर (45 रन देकर पांच विकेट) के बाउंसर का बांग्लादेश के बल्लेबाजों के पास कोई जवाब नहीं था और उसकी पूरी टीम 209 रन पर आउट हो गयी। बांग्लादेश ने पहली पारी में 211 रन बनाये थे जिसके जवाब में न्यूजीलैंड ने मैन आफ द मैच रोस टेलर (200) के दोहरे शतक की मदद से अपनी पारी छह विकेट पर 432 रन बनाकर समाप्त घोषित की थी। 

इसे भी पढ़ें: टेस्ट मैच के दौरान विलियमसन घायल, अस्पताल में भर्ती

वैगनर को ट्रेंट बोल्ट का अच्छा साथ मिला जिन्होंने 52 रन देकर चार विकेट लिये। बांग्लादेश ने सुबह तीन विकेट पर 80 रन से आगे खेलना शुरू किया लेकिन कप्तान महमुदुल्लाह और मोहम्मद मिथुन (47) को छोड़कर उसका कोई भी अन्य बल्लेबाज विश्वास के साथ बल्लेबाजी नहीं कर पाया। महमुदुल्लाह ने 69 गेंदों पर 67 रन बनाये लेकिन वह पारी की हार नहीं टाल पाये। तीसरा और अंतिम टेस्ट मैच शनिवार से क्राइस्टचर्च में शुरू होगा। 

प्रमुख खबरें

महुआ की सीट ममता के लिए बनी साख की लड़ाई? क्या BJP के लिए तुरुप का इक्का साबित होंगी शाही परिवार की राजमाता

Budaun: BJP पर अखिलेश का वार, बोले- दो चरणों में ही उखड़ गए हैं पैर, बदल गई उनकी भाषा

SRH vs RR IPL 2024: सनराइजर्स हैदराबाद और राजस्थान रॉयल्स में टक्कर, यहां देखें प्लेइंग 11

Covishield से गंभीर Side effects की रिपोर्ट्स के बीच Covaxin वाले भारत बायोटेक ने अब क्या बड़ा दावा कर दिया?