भारत में लॉन्च हुआ Jeep Compass का Night Eagle Edition, 25.39 लाख रुपये है शुरूआती कीमत

By अंकित सिंह | Apr 11, 2024

जीप इंडिया ने भारत में अपनी जीप कंपास एसयूवी का एक नया सीमित संस्करण लॉन्च करने की घोषणा की है। नई लॉन्च की गई जीप कंपास नाइट ईगल को दो-ड्राइव कॉन्फ़िगरेशन में पेश किया गया है और यह ब्लैक शार्क संस्करण के समान ब्लैक-आउट स्टाइलिंग तत्वों के साथ आता है। नए तत्वों में ब्लैक-आउट ग्रिल, ग्रिल रिंग, रूफ रेल्स और 18-इंच ब्लैक अलॉय व्हील शामिल हैं। जीप कंपास नाइट ईगल वेरिएंट की कीमत 25.39 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, भारत) है। यह तीन रंगों में उपलब्ध है: काला, सफेद और लाल।

 

इसे भी पढ़ें: Mercedes Benz ने बिक्री बीते वित्त वर्ष में 18,123 वाहन बेचे, अबतक का सबसे ऊंचा आंकड़ा


जीप कंपास नाइट ईगल वैरिएंट फ्रंट-व्हील ड्राइव कॉन्फ़िगरेशन के साथ 2.0-लीटर डीजल इंजन द्वारा संचालित है। इंजन 168BHP की अधिकतम पावर और 350Nm का टॉर्क पैदा करता है। इसे 6-स्पीड मैनुअल या 9-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ जोड़ा गया है। नाइट ईगल को पहली बार 2022 में कम्पास पर लागू किया गया था, लेकिन वर्तमान पुनरावृत्ति पिछले मॉडल की तुलना में कुछ बदलावों के साथ आती है। यह एसयूवी के लॉन्गिट्यूड (O) वैरिएंट पर आधारित है और इसमें ब्लैक-आउट ग्रिल, ब्लैक रूफ रेल्स, ब्लैक 18-इंच अलॉय व्हील और नाइट ईगल बैजिंग है।

 

इसे भी पढ़ें: Mahindra XUV 3XO: 29 अप्रैल को लॉन्च होगी महिंद्रा की नई SUV, जानें क्या है इसकी खूबियां


कुछ बदलाव कम्पास ब्लैक शार्क के समान हैं, जिनमें अलॉय-व्हील डिज़ाइन और मानक ब्लैक-आउट छत शामिल हैं। नाइट ईगल संस्करण का इंटीरियर ऑल-ब्लैक थीम को जारी रखता है। जीप विशेष संस्करण संस्करण को कई सुविधाओं के साथ पेश कर रही है, जिसमें फ्रंट और रियर डैशकैम, एक रियर एंटरटेनमेंट यूनिट, प्रीमियम कारपेट मैट, अंडरबॉडी लाइटिंग, एम्बिएंट लाइट्स और एक एयर प्यूरीफायर, सभी मानक के रूप में शामिल हैं। अन्य सुविधाओं में पैनोरमिक सनरूफ, कनेक्टेड तकनीक और वायरलेस चार्जर शामिल हैं।

प्रमुख खबरें

केजरीवाल जैसा यू-टर्न लेने वाला आदमी नहीं देखा, Delhi में बोले Amit Shah, भारत से ज्यादा राहुल के पाकिस्तान में समर्थक

इब्राहिम रईसी के निधन पर भारत ने किया 1 दिन के राजकीय शोक का ऐलान, जयशंकर ने कहा ईरान के साथ खड़ा है देश

New Delhi Lok Sabha Seat: बांसुरी स्वराज के लिए जेपी नड्डा ने किया रोडशो, केजरीवाल पर जमकर साधा निशाना

पंजाब-हरियाणा के शंभू बॉर्डर पर खत्म होगा रेल रोको आंदोलन, रेलवे ट्रैक को खाली करेंगे किसान