निर्भया मामला: मुकेश कुमार ने राष्ट्रपति के समक्ष दायर की दया याचिका

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Jan 14, 2020

नयी दिल्ली। निर्भया सामूहिक बलात्कार और हत्याकांड मामले के चार दोषियों में से एक मुकेश कुमार ने मंगलवार को राष्ट्रपति रामनाथ कोविन्द के समक्ष दया याचिका दायर की। दूसरी ओर, एक ने निचली अदालत द्वारा जारी मृत्यु वारंट को निरस्त कराने के लिए मंगलवार को दिल्ली उच्च न्यायालय में याचिका दायर की। दोषी मुकेश की याचिका न्यायमूर्ति मनमोहन और न्यायमूर्ति संगीता ढींगरा सहगल की पीठ के समक्ष बुधवार को सुनवाई के लिए सूचीबद्ध है।

यह जानकारी तिहाड़ जेल के अधिकारियों ने दी। मुकेश ने राष्ट्रपति के समक्ष आज तब दया याचिका दायर की जब उच्चतम न्यायालय ने उसकी सुधारात्मक याचिका को खारिज कर दिया। बता दें कि उच्चतम न्यायालय ने मंगलवार को 2012 के निर्भया सामूहिक बलात्कार और हत्या मामले में मौत की सजा पाये चार मुजरिमों में से दो की सुधारात्मक खारिज कर दी। न्यायमूर्ति एन वी रमण की अध्यक्षता वाली पांच न्यायाधीशों की पीठ ने दोषी विनय शर्मा और मुकेश कुमार की सुधारात्मक याचिकाओं पर चैंबर में विचार के बाद उन्हें खारिज कर दिया।

प्रमुख खबरें

नोरा फतेही की टिप्पणी वायरल होने के बाद सोनाली बेंद्रे, जयदीप अहलावत, श्रिया पिलगांवकर ने पेश किया Feminism का सही मतलब

अमेरिकी राजदूत का बड़ा बयान, कहा- अमेरिका में CEO होने के लिए भारतीय होना जरुरी, जानें पूरा मामला

India में चुनाव के दौरान राजनीतिक फायदे के लिए पाकिस्तान को न घसीटें : Pak विदेश कार्यालय

Goa Politics | कांग्रेस ने Viriato Fernandes के बारे में गलत सूचना फैलाने के लिए पीएम मोदी, गोवा के सीएम सावंत के खिलाफ शिकायत दर्ज की