ग्रीन हाइड्रोजन से चलने वाली कार से संसद पहुंचे नितिन गडकरी, बोले- जल्द भारत में आएगी ये गाड़ी

By अनुराग गुप्ता | Mar 30, 2022

नयी दिल्ली। केंद्रीय ​मंत्री नितिन गडकरी बुधवार को ग्रीन हाइड्रोजन से चलने वाली कार से संसद पहुंचे। इस दौरान उन्होंने कहा कि पेट्रोल-डीज़ल और गैस की कीमतें लगातार बढ़ रही हैं, हम इन्हें आयात करते हैं और पेट्रोल-डीज़ल से प्रदूषण भी बहुत होता है। आपको बता दें कि संसद के बजट सत्र का दूसरा चरण चल रहा है, जहां पर तेल के दामों में लगातार हो रहे इजाफे को लेकर विपक्षी सांसद केंद्र सरकार पर जमकर हमला बोल रहे हैं। 

इसे भी पढ़ें: गडकरी ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं से की ऐसी अपील, जिसे सुनकर गदगद हो जाएंगे सोनिया-राहुल 

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, केंद्रीय ​मंत्री नितिन गडकरी ने बताया कि प्रधानमंत्री के आत्मनिर्भर भारत के सपने को पूरा करने के लिए हमें तेल में भी आत्मनिर्भर होना होगा। ये गाड़ी जल्दी ही भारत में आएगी, देश में एक बड़ी क्रांति होगी। आयात कम होगा और हमारा आत्मनिर्भर भारत का सपना निश्चित रूप से साकार होगा।

उन्होंने कहा कि भारत सरकार ने 3000 करोड़ रुपए का मिशन शुरू किया है और (जल्द ही) हम हाइड्रोजन का निर्यात करने वाला देश बन जाएंगे। जहां भी कोयले का इस्तेमाल होगा वहां ग्रीन हाइड्रोजन का इस्तेमाल किया जाएगा। 

रोजाना बढ़ रहे तेल के दाम !

पेट्रोल और डीज़ल की कीमतों में एक बार फिर 80 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी दर्ज की गई है। पिछले 9 दिनों में कुल 5.60 रुपए प्रति लीटर की बढ़ोतरी हुई है। सार्वजनिक क्षेत्र की पेट्रोलियम विपणन कंपनियों की तरफ से जारी मूल्य संबंधी अधिसूचना के मुताबिक, दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 100.21 रुपए प्रति लीटर से बढ़कर अब 101.01 रुपए प्रति लीटर और डीज़ल की कीमत 91.47 रुपए प्रति लीटर से बढ़कर 92.27 रुपए प्रति लीटर हो गई है। 

इसे भी पढ़ें: संसद में गडकरी का सबसे बड़ा दावा- 60 किलोमीटर के अंदर एक ही टोल नाका, साल के अंत तक 4 घंटे में दिल्ली से अमृतसर 

पेट्रोल और डीज़ल की कीमतों में देश भर में वृद्धि की गई है, लेकिन इनके दाम स्थानीय कर के आधार पर अलग-अलग राज्यों में भिन्न हैं। पेट्रोल तथा डीज़ल की कीमतें रिकॉर्ड 137 दिन तक स्थिर रहने के बाद 22 मार्च को बढ़ाई गई थीं। तब से आठवीं बार कीमतों में वृद्धि की गई है। पेट्रोल और डीज़ल की कीमत में अब तक कुल 5.60 रुपए प्रति लीटर की बढ़ोतरी की गई है।

प्रमुख खबरें

Yes Milord: राहुल गांधी और लालू यादव को चुनाव लड़ने से नहीं रोक सकते, चुनाव प्रचार के लिए बेल पर बाहर आएंगे केजरीवाल? इस हफ्ते कोर्ट में क्या-क्या हुआ

T20 World Cup 2024 से पहले भारत को लग सकता है बड़ा झटका, रोहित शर्मा हैं चोटिल

Jammu-Kashmir के बांदीपोरा में एक आतंकी ठिकाने का भंडाफोड़

सरकार ने प्याज निर्यात पर प्रतिबंध हटाया, न्यूनतम निर्यात मूल्य 550 डॉलर प्रति टन