Bihar: विधानसभा में फिर बोले नीतीश- जो पिएगा, वह मरेगा, शराब से मौत पर कोई मुआवजा नहीं

By अंकित सिंह | Dec 16, 2022

बिहार के सारण में जहरीली शराब पीने से लगभग 58 लोगों की मौत हो गई है। इस मामले को लेकर भाजपा जबरदस्त तरीके से नीतीश कुमार और उनकी सरकार पर हमलावर है। आज नीतीश कुमार ने विधानसभा में भी इस मामले को लेकर बयान दिया। उन्होंने एक बार फिर से कहा है कि जो शराब पिएगा, वह मरेगा। साथ ही साथ नीतीश कुमार ने इस बात को भी दोहराया है कि शराब से मौत पर कोई मुआवजा नहीं दिया जाएगा। उन्होंने साफ तौर पर कहा कि जो पिया था, वह मर गया। जो गड़बड़ करेगा, वह मरेगा। इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा है कि जहरीली शराब पर कोई संवेदना नहीं। किसी भी धर्म में शराब पीना ठीक नहीं है। 

 

इसे भी पढ़ें: Bihar Liquor Death: सारण के बाद सीवान में 4 की मौत, अब तक 57 लोगों ने गंवाई जान, बीजेपी करेगी राज्यपाल से मुलाकात, SC में याचिका


बिहार के मुख्यमंत्री ने साफ तौर पर कहा कि हम महात्मा गांधी के दिखाए हुए रास्ते पर चल रहे हैं। दूसरे राज्यों में भी जहरीली शराब पीने से मौत हो रही है। उन्होंने मध्यप्रदेश और उत्तरप्रदेश का उदाहरण भी दिया। उन्होंने दावा किया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी शराबबंदी कानून की तारीफ की थी। आपको बता दें कि शराब से हुई मौतों को लेकर भाजपा नीतीश सरकार पर जबरदस्त तरीके से हमलावर है। भाजपा की ओर से आज राजभवन तक मार्च निकाला जा रहा है। दूसरी ओर गुरुवार को भाजपा में भारत में मार्च निकाला था और नीतीश कुमार पर जबरदस्त तरीके से निशाना साधा था। भाजपा का दावा है कि नीतीश कुमार का शराबबंदी कानून पूरी तरीके से विफल है। 

 

इसे भी पढ़ें: Bihar: शराबकांड ने बढ़ाई नीतीश सरकार की मुश्किलें, भाजपा ने CM से मांगा इस्तीफा, तेजस्वी ने किया बचाव


विधानसभा में भी भाजपा ने इस मुद्दे को लेकर खूब हंगामा किया है। इससे पहले नीतीश कुमार ने बृहस्पतिवार को कहा था कि जहरीली शराब से शुरू से लोग मरते हैं, इससे अन्य राज्यों में भी लोग मरते हैं। लोगों को सचेत रहना चाहिए क्योंकि जब शराब बंदी है तो खराब शराब मिलेगी ही। जो शराब पियेगा वो मरेगा। इस पर पूरी तरह से एक्शन होगा। उन्होंने कहा था कि मैंने अधिकारियों को कहा है कि गरीबों को न पकड़ें जो लोग इसका व्यवसाय कर रहे हैं उन्हें पकड़ें। शराब बंदी कानून से कई लोगों को फायदा हुआ है कई लोगों ने शराब छोड़ दी है। 

प्रमुख खबरें

Modi के 400 पार के नारे के साथ दिखी Mumbai की जनता, जताया जीत का विश्वास

अंगदान दर में सुधार के लिए ICU में मस्तिष्क मृत्यु के मामलों की निगरानी करें : केंद्र

BJP ने पैसे के बल पर संदेशखालि का ‘झूठ’ फैलाया, Mamata Banerjee ने कहा- घड़ियाली आंसू बहाना बंद करें Modi

Lok Sabha Election : तीसरे चरण के लिए प्रचार का शोर थमा, 7 मई को होगा मतदान