नीतीश कुमार ने फिर मारी पलटी, कहा- अभी कोई हड़बड़ी नहीं

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Jul 09, 2018

पटना। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने जदयू और भाजपा के बीच सीट समझौते को लेकर किसी तरह के विवाद की अटकलों को खारिज करते हुए दावा किया कि उन्हें सीट बंटवारे पर कोई जल्दी नहीं है। लोकसंवाद के बाद आज पत्रकारों से बातचीत करते हुए कुमार ने कहा कि भाजपा के साथ मिलकर हम लोग बहुत स्वस्थ तरीके से सरकार चला रहे हैं।

भाजपा के साथ लोकसभा चुनाव में सीट शेयरिंग के मुद्दे पर उन्होंने कहा कि इसकी चिंता मत कीजिए, कोई हड़बड़ी नहीं है, समय आने पर सब बातों की चर्चा होगी। वक्त का इंतजार कीजिए, बाकी सारी बातों का कोई मतलब नहीं है, सब हवा में है। जदयू की राष्ट्रीय कार्यकारिणी में सीटों के तालमेल से संबंधित प्रश्न का उत्तर देते हुये पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष कुमार ने कहा था कि जदयू के राष्ट्रीय प्रधान महासचिव ने सारी बातों को स्पष्ट तौर पर बता दिया है। पार्टी की तरफ से उन्हें ही इसकी जानकारी देने के लिये अधिकृत किया गया था।

कुमार ने भाजपा के खिलाफ बने विरोधी दलों के गठबंधन में जदयू के शामिल होने की चर्चा को खारिज करते हुए कहा इसका प्रश्न ही नहीं उठता। हम अपने गठबंधन के सहयोगी को हराने वाले का हिस्सा कैसे बन सकते हैं। राजद से कांग्रेस के नाता तोड़ लेने पर जदयू के साथ जाने के बारे में पूछे जाने पर नीतीश ने सीधे तौर पर इसका जवाब देने से बचते हुए कहा कि वह कांग्रेस के अध्यक्ष नहीं हैं।

 

बिहार के बाहर जदयू के अकेले लड़ने के बारे में नीतीश ने कहा कि समाजवादी विचारधारा के लोग जो अन्य राज्यों में भी हमसे जुड़े हुए हैं, वे हमारे राजनीतिक दल का अन्य राज्यों में विस्तार करना चाहते हैं। जदयू नगालैंड में भी एक सीट जीतकर गठबंधन सरकार में हिस्सा है। भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के आगामी 12 जुलाई को पटना आगमन के दौरान उनसे मुलाकात की संभावना के बारे में पूछे जाने पर कुमार ने कहा कि उनसे मुलाकात होगी।

प्रमुख खबरें

550 अरब रुपये का बकाया, पाई पाई वसूलने की शुरू हुई कार्रवाई, जिनपिंग ने शहबाज को दिया अल्टीमेटम

मुसलमानों के लिए बरकरार रखेंगे 4% आरक्षण, Andhra Pradesh में BJP की सहयोगी TDP का बड़ा ऐलान

Jammu Kashmir: आतंकवादी संगठन से जुड़ने जा रहा था युवक, पुलिस ने मौके पर ही धड़ दोबाचा

पक्षपातपूर्ण और राजनीतिक एजेंडा, अंतरराष्ट्रीय धार्मिक स्वतंत्रता को लेकर अमेरिकी आयोग की रिपोर्ट को भारत ने किया खारिज