मुख्य सचिव, IAS officer से कथित दुर्व्यवहार की जांच कर रहे हैं: नीतीश

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Feb 03, 2023

अररिया, तीन फरवरी बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शुक्रवार को कहा कि मुख्य सचिव आमिर सुभानी भारतीय प्रशासनिक अधिकारी (आईएएस) के शीर्ष अधिकारी द्वारा निचले स्तर के अधिकारियों के साथ कथित दुर्व्यवहार जिसके कारण राज्यव्यापी विरोध प्रदर्शन शुरू हो गया है, की जांच कर रहे हैं। अपनी ‘समाधान यात्रा’ के तहत अररिया जिले का दौरा कर रहे नीतीश से अपर मुख्य सचिव स्तर के अधिकारी के.के पाठक से जुड़े विवाद के बारे में पूछा गया था जिनके कथित बुरे व्यवहार के विरोध में राज्य प्रशासनिक सेवा के अधिकारी काला बिल्ला लगाकर शुक्रवार को काम पर गए थे।

मुख्यमंत्री ने कहा, ‘‘प्रसारित हो रहे वीडियो के बारे में मुझे पता है। कल यात्रा से (पटना) लौटने पर मुझे इसके बारे में पता चला। मुख्य सचिव इस मामले को देख रहे हैं। उचित कार्रवाई के बाद पूरी जांच की जाएगी।’’ सोशल मीडिया पर एक वीडियो प्रसारित होने के बाद यह मामला सामने आया था जिसमें उत्तर प्रदेश के रहने वाले पाठक को सरकारी अधिकारियों सहित बिहार के लोगों में नागरिक भावना की कमी के बारे में बात करते हुए सुना जा सकता है।

बिहार प्रशासनिक सेवा संघ जिसने काला बिल्ला लगाकर विरोध दर्ज कराने का भी आह्वान किया है, ने नौकरशाह के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है। बिहार विधान परिषद में प्रतिपक्ष के नेता सम्राट चौधरी ने आरोप लगाया कि यह घटना ‘‘बिहार में नौकरशाही की मनमानी का एक और उदाहरण है’’ और पाठक जिन्हें मुख्यमंत्री के सबसे भरोसेमंद अधिकारियों में से एक माना जाता है, के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की।

प्रमुख खबरें

550 अरब रुपये का बकाया, पाई पाई वसूलने की शुरू हुई कार्रवाई, जिनपिंग ने शहबाज को दिया अल्टीमेटम

मुसलमानों के लिए बरकरार रखेंगे 4% आरक्षण, Andhra Pradesh में BJP की सहयोगी TDP का बड़ा ऐलान

Jammu Kashmir: आतंकवादी संगठन से जुड़ने जा रहा था युवक, पुलिस ने मौके पर ही धड़ दोबाचा

पक्षपातपूर्ण और राजनीतिक एजेंडा, अंतरराष्ट्रीय धार्मिक स्वतंत्रता को लेकर अमेरिकी आयोग की रिपोर्ट को भारत ने किया खारिज