भाई के VIP ट्रीटमेंट पर नीतीश हैरान, मुकेश सहनी ने दी सफाई

By अभिनय आकाश | Mar 06, 2021

बिहार के पशु एवं मत्स्य संसाधन मंत्री मुकेश सहनी के भाई का एक सरकारी कार्यक्रम में शामिल होने का मुद्दा दिन इन दिनों खूब सुर्खियों में है। बिहार विधानसभा में मुकेश सहनी का मामला उठाया गया। कार्यक्रम में खुद न जाकर भाई को भेजने के मामले को राजद के विधायक भाई विरेंद्र ने विधानसभा में उठाया। जिसके बाद मामले में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भी बयान दिया। नीतीश ने कहा कि मामले की जानकारी नहीं लेकिन ये आश्यर्यजनक है और अगर मामला सही है तो मैं बात करूंगा। जिसके बाद मामले पर मंत्री मुकेश सहनी को सफाई देने सामने आना पड़ा।

क्या है पूरा मामला

वैसे तो किसी भी सरकारी योजना के उद्घाटन का अमूमन स्वागत किया जाता है। लेकिन इस बार सरकारी योजना का उद्घाटन विवाद का कारण बन गया। बिहार के हाजीपुर में पशु एवं मत्स्य संसाधन विभाग की योजना का उद्घाटन विभागीय मंत्री मुकेश सहनी के बदले उनके भाई संतोष सहनी ने कर दिया। इस दौरान उन्हें सरकारी प्रोटोकॉल भी मिला। उन्होंने कहा कि मंत्री जी व्यस्त हैं इसलिए मंत्री जी की भूमिका मैं निभाने आया हूं। हालांकि बाद में उन्हें अपनी गलती का अहसास हुआ और उन्होंने अपना बयान बदल दिया और कहा कि ये मंत्री का कार्यक्रम है और मैं इसमें शिरकत करने आया हूं। लेकिन तब तक देर हो चुकी थी और पूरे मामले को लेकर बिहार विधानसभा से लेकर विधानमंडल में उसकी दूंज दिखाई दी। राजद विधायकों ने मामले पर सवाल उठाया और मुकेश सहनी के बर्खास्तगी की मांग तक कर डाली। 

इसे भी पढ़ें: कोरोना के बाद PM मोदी के पहले विदेश दौरे का क्या है चुनावी कनेक्शन?

नीतीश ने दिया ये बयान

पूरे मामले पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने जवाब दिया और कहा कि मेरे पास अभी अखबार की प्रति आयी है और इसे मैं देख रहा हूं। मुझे मालूम नहीं था लेकिन ये आश्चचर्यजनक है। नीतीश ने कहा कि मैं पूरा बात करूंगा क्या मामला है। नीतीश ने कहा कि ऐसी बात होनी नहीं चाहिए। 

मुकेश सहनी ने दी सफाई

मामले को बढ़ता देख मुकेश सहनी ने पूरे प्रकरण पर मीडिया के सामने आकर सफाई दी है। उन्होंने कहा कि ये मामला जो विपक्ष के द्वारा उठाया जा रहा है वो बिल्कुल असत्य है, इस तरह का कुछ भी नहीं हुआ। सहनी ने कहा कि मुझे उस कार्यक्रम में जाना था लेकिन विधानसभा की वजह से मैं वहां नहीं पहुंच पाया। मेरे कार्यक्रम में पार्टी अध्यक्ष के नेता, मंत्री ने तौर पर पदाधिकारी मेरे स्वागत के लिए आते हैं। मेरे भाई दौरे जनता के बीच में घूम रहे हैं और पार्टी का विस्तार कर रहे हैं और उस दौरान वो पहले ही कार्यक्रम में पहुंच गए। बाद में पता चला कि मैं वहां नहीं पहुंच रहा हूं। मैंने आदेश किया पदाधिकारी को कि गाड़ी जो वितरण करना था वो पदाधिकारी के द्वारा वितरण किया गया। मुकेश सहनी ने कहा कि मेरे भाई होने के नाते मीडिया के द्वारा उन्हें प्रमोट कर दिया गया। मैं आने वाले समय में इस पर ध्यान रखूंगा। इस तरीके से नहीं हो और लोगों को तकलीफ हो तो मैं खेद प्रकट करता हूं। 


प्रमुख खबरें

महाराष्ट्र के अहमदनगर में बोले पीएम मोदी, आतंकी हमलों में पाकिस्तान को क्लीन चिट दे रही कांग्रेस

BJP प्रवक्ता Shaina NC ने कहा- Maharashtra में इस बार ज्यादा सीटें जीतेगा NDA, फिर बनेगी मोदी सरकार

श्रीलंका ने Adani Green Energy के साथ बिजली खरीद समझौते को मंजूरी दी

Karnataka Sex Scandal Case: इंटरपोल ने प्रज्वल रेवन्ना के खिलाफ ब्लू कॉर्नर नोटिस का जवाब दिया, 196 देशों को अलर्ट किया गया