डिजिटल इंडिया की बात करते हैं लेकिन कोई आंकड़े नहीं देतेः माकपा

By नीरज कुमार दुबे | Jul 20, 2018

मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी के नेता मोहम्मद सलीम ने आज मोदी सरकार पर हमलों की शुरुआत शायराना अंदाज में करते हुए पूछा- क्या हुआ तेरा वादा। उन्होंने कहा कि 'जो वादा किया था वो निभाना पड़ेगा।' लोकसभा में अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा में भाग लेते हुए माकपा के वरिष्ठ नेता ने कहा कि यह सरकार बड़े-बड़े विज्ञापन देकर डिजिटल इंडिया की बात करती है लेकिन इसके पास कोई आंकड़े नहीं हैं। जब इनसे पूछा जाता है कि कितने लोगों को रोजगार दिया तो कहते हैं कि बड़ी संख्या में नौकरियां दी गयी हैं लेकिन उसके आंकड़े नहीं हैं। सलीम ने कहा कि सरकार कहती है कि कालाधन वापस आ रहा है लेकिन कितना आ रहा है इसके आंकड़े नहीं हैं। उन्होंने कहा कि इस सरकार ने नोटबंदी कर दी लेकिन यह नहीं बता पाये कि कितना कालाधन मिला और कितने नोट वापिस आये। 

सलीम ने कहा कि सरकार ने दावे किये कि दुकानें और गांव कैशलेस हो गये हैं लेकिन आज जाकर देखिये वहां क्या स्थिति है। सब वापस नोटों पर आ गये हैं। नोटबंदी से पहले जितने नोट बाजार में थे आज उससे ज्यादा हैं यह सरकार की गलत आर्थिक नीतियों के चलते हुआ है।

 

माकपा नेता ने कहा कि यह सरकार कहती है कि दूसरे दलों ने 70 साल में कुछ नहीं किया और हमने 4 साल में सब कुछ कर दिया इसलिए हम जानना चाहते हैं कि इस सरकार ने 4 साल में क्या किया। माकपा नेता ने कहा कि इस सरकार के कार्यकाल में कश्मीर के हालात बिगड़े और इन्होंने कश्मीरी पंडितों के लिए कुछ नहीं किया। किसानों, युवाओं को इस सरकार ने धोखा दिया और प्रधानमंत्री सिर्फ अपने भाषणों से चुनावी गोल करने में लगे रहते हैं। उन्होंने कहा कि इस देश की जनता यह अच्छी तरह से समझ गयी है कि वह जुमलेबाज के चंगुल में फंस गयी है। माकपा नेता ने कहा कि नोटबंदी के दौरान सबसे ज्यादा नकदी भाजपा अध्यक्ष मोटा भाई के सहकारी बैंक में जमा हुई। उन्होंने आरोप लगाया कि यह एक बड़ा घोटाला है।

 

प्रमुख खबरें

RCB vs GT IPL 2024: रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू ने गुजरात टाइटंस को 4 विकेट से हराया, प्लेऑफ की उम्मीदें बरकरार

Porn Star से जुड़े मामले में Trump की पूर्व करीबी सलाहकार होप हिक्स बनीं गवाह

कनाडाई पुलिस ने Nijjar की हत्या के तीन संदिग्धों को गिरफ्तार किया: मीडिया की खबर

लगातार कम स्कोर वाली पारियों के दौरान सही लोगों के बीच में रहने की कोशिश कर रहा था: Jaiswal