कोविन ग्लोबल कॉन्क्लेव में बोले PM मोदी, कोई भी देश महामारी से अकेले नहीं लड़ सकता

By अनुराग गुप्ता | Jul 05, 2021

नयी दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार को कोविन ग्लोबल कॉन्क्लेव में अपने विचारों को साझा किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण से जितने भी देशों में लोगों की मृत्यु हुई हैं, मैं उन सभी लोगों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करता हूं। कोई भी राष्ट्र कितना भी मजबूत क्यों ना हो लेकिन वह इस तरह की महामारी का सामना अकेले नहीं कर सकता है।

पीएम मोदी ने कहा कि महामारी की शुरुआत से ही भारत कोरोना के खिलाफ जारी युद्ध में अपने सभी अनुभवों, विशेषज्ञता और संसाधनों को वैश्विक समुदाय के साथ साझा करने के लिए प्रतिबद्ध है। इस दौरान उन्होंने कहा कि अपनी तमाम मजबूरियों के बावजूद हमने दुनिया के साथ ज्यादा-ज्यादा चीजें साझा करने की कोशिश की है। 

इसे भी पढ़ें: तीन साल बाद कार्यकर्ताओं को लालू ने किया संबोधित, मोदी-नीतीश सरकार पर साधा निशाना 

उन्होंने कहा कि कोरोना के खिलाफ युद्ध में तकनीकी हमारा अभिन्न अंग है। सौभाग्य से सॉफ्टवेयर एक ऐसा क्षेत्र है जिसमें संसाधनों की कोई कमी नहीं है। इसलिए हमने तकनीकी रूप से संभव होते ही ट्रेसिंग और ट्रैकिंग ऐप को अपना ओपन सोर्स बना दिया है।

पीएम मोदी ने कहा कि कोरोना संक्रमण से उभरने के लिए वैक्सीनेशन एक उम्मीद है। हमने शुरू से ही वैक्सीनेशन अभियान को डिजिटल माध्यम से जोड़ा है। हम सभी को एकसाथ मिलकर आगे बढ़ना होगा। 

गौरतलब है कि राष्ट्रीय स्वास्थ्य प्राधिकरण (एनएचए) ने कहा था कि कोविड-19 से एकजुट लड़ाई में कोविन को लेकर भारत दुनिया के साथ हाथ मिलाने के लिए उत्सुक है।

यहां देखें पूरा संबोधन:-

प्रमुख खबरें

IPL 2024 CSK vs PBKS: पंजाब किंग्स ने चेन्नई सुपर किंग्स को दी शिकस्त, स्पिनरों का शानदार प्रदर्शन

Travel Tips: हनीमून का बना रहे हैं प्लान तो भूलकर भी न जाएं ये जगह, धूप और पसीने से खराब हो जाएगी हालत

Pakistan : सुरक्षाबलों ने तहरीक-ए-तालिबान के दो आतंकवादियों को मार गिराया

मतदान प्रतिशत बढ़ने पर Mamata ने जताई चिंता, EVM की प्रामाणिकता पर सवाल उठाए